mohammad shami की वर्ल्ड कप टीम में हो सकती है एंट्री, 10 अक्टूबर तक हो सकता है आखिरी फैसला

बदलाव से पहले BCCI को टूर्नामेंट डायरेक्टर से परमिशन लेनी होगी।

बदलाव से पहले BCCI को टूर्नामेंट डायरेक्टर से परमिशन लेनी होगी।



वर्ल्ड कप स्क्वॉड में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

वेब खबरिस्तान। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुन ली गई है, मगर इस टीम में एक बड़ा बदलाव होने की संभावना है। वर्ल्ड कप स्क्वॉड में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा बन सकते हैं। एक अखबार को BCCI के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि शमी को 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाने का प्लान है। इसी कारण ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना गया है। अगर दोनों सीरीज में उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है तो उन्हें आप वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करते देख सकते हैं।

शमी टीम में शामिल क्यों हो सकते हैं?


अक्टूबर में वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। वहां की पिच तेज और सीम वाली होती है। शमी जिस तरह के गेंदबाज हैं, वह वहां पर अपनी बाउंस और सीम बॉलिंग से बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। साथ ही शमी के पास स्पीड भी है। इससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया में काफी मदद मिलने की संभावना है।

वहीं, अभी जिन तेज गेंदबाजों का भारतीय टीम में चयन हुआ है उनमें जसप्रीत बुमराह को छोड़ दें तो और कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है जो 140 से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी कर सके। ऐसे में मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज को मौका दिया जाना तय माना जा रहा है।

कैसे मिलेगी शमी को टीम में जगह?

BCCI अधिकारी ने बताया कि वर्ल्ड कप शुरू होने से एक हफ्ते पहले यानी 10 अक्टूबर तक सभी टीमों को आखिर बार अपने 15 खिलाड़ियों की लिस्ट भेजनी है। टीमों के पास अपनी चुनी हुई टीम में बदलाव करने का अधिकार है। ऐसे में शमी अगर साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम में लिया जाना तय है। हालांकि बदलाव से पहले BCCI को टूर्नामेंट डायरेक्टर से परमिशन लेनी होगी।

Related Tags


mohammad shami t20 world cup 2022 india vs pakistan virat kohli vs babar azam rohit sharma indian cricket team indian squad for t20 world cup sanju samson hardik pandya

Related Links


webkhabristan