कप्तान राहुल के नाबाद 91 रन की बदौलत पंजाब ने आरसीबी को हराया



सीजन का पहला मैच खेल रहे हरप्रीत ने कोहली, मैक्सवेल व डिविलियर्स का विकेट लिया

वेब खबरिस्तान, अहमदाबाद। आईपीएल 2021 के 26वें मैच में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 34 रन से हराया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब टीम ने कप्तान केएल राहुल की नाबाद 91 रनों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन बनाए। राहुल की यह 25वीं फिफ्टी है। बेंगलुरु टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

रवि बिश्नोई के 2 विकेट

यह मैच जीतने के बाद पंजाब की टीम पॉइंट टेबल पर 5वें और बैंगलोर की  टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। सीजन का पहला मैच खेल रहे हरप्रीत बरार ने 25 रन की नाबाद पारी भी खेली और 3 विकेट भी लिए। उन्होंने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को आउट कर मैच पलट दिया। रवि बिश्नोई ने भी 2 विकेट लिए।

राहुल का बेंगलुरु के खिलाफ लगातार तीसरा अर्धशतक


केएल राहुल का यह बेंगलुरु के खिलाफ लगातार तीसरा अर्धशतक रहा। उन्होंने पिछले सीजन में आरसीबी  के खिलाफ लीग राउंड के पहले मैच में 132* रन की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 61* रन बनाए थे। 180 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बेंगलुरु टीम की ओपनिंग खराब रही। पडिक्कल के रूप में 19 रन पर टीम का पहला विकेट गिरा।

रन रेट बढाने के चक्कर में विराट ने गंवाया विकेट

कप्तान विराट कोहली ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर बेंगलुरु की पारी को संभाला। दोनों ने 46 बॉल पर 43 रन की पार्टनरशिप की। लेकिन रन रेट बढ़ाने के चक्कर में विराट ने अपना विकेट गंवा दिया। बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत ने लगातार 2 बॉल पर 2 झटके दिए। उन्होंने 11वें ओवर में विराट और ग्लेन मैक्सवेल को क्लीन बोल्ड किया। विराट 34 बॉल पर 35 रन बनाकर व  मैक्सवेल शून्य पर पवेलियन लौटे।

गेल ने एक ओवर में लगाये 5 चौके

हरप्रीत ने 17 बॉल पर 25 रन बनाये । उन्होंने राहुल के साथ 32 बॉल पर 61 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। गेल ने 24 बॉल पर 46 रन बनाए। उन्होंने काइल जेमिसन के एक ओवर में 5 चौके लगाये । पंजाब ने 19 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए। 99 रन के स्कोर पर गेल आउट हुए। इसके बाद 118 रन तक आते-आते टीम के 5 विकेट गिर चुके थे। निकोलस पूरन और शाहरुख खान शून्य पर आउट हुए। वहीं, दीपक हूडा 5 रन ही बना सके।

Related Links