पंजाब किंग्स ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई को 9 विकेट से हराया, क्रिस गेल ने डाला भंगड़ा

मैच में अर्धशतक लगाने के बाद ख़ुशी व्यक्त करते पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल

मैच में अर्धशतक लगाने के बाद ख़ुशी व्यक्त करते पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल



पॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर पंजाब , कप्तान राहुल व मुंबई के कप्तान रोहित ने लगाया अर्धशतक

वेब खबरिस्तान आईपीएल 2021 के 17वें मैच में पंजाब किंग्स ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही पंजाब पॉइंट टेबल पर पांचवें स्थान पर पहुंच गया । पंजाब किंग्स  की इस सीजन में पांच  मैच में दूसरी जीत है। मैच में दोनों टीम के कप्तान ने अर्धशतक लगाया, लेकिन रोहित शर्मा की फिफ्टी पर लोकेश राहुल की नाबाद 60 रन की पारी भारी रही। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा फिफ्टी के मामले में धोनी को पीछे छोड़ दिया है। लोकेश राहुल ने आईपीएल में 24वां अर्धशतक लगाया । राहुल ने 86वें मैच में ये उपलब्धि हासिल की, जबकि धोनी ने 208 मैच में 23 अर्धशतक लगायें । राहुल ने सबसे ज्यादा फिफ्टी के मामले में रोबिन उथप्पा की बराबरी कर ली है। तीनों ही विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

मुंबई के लिए एक विकेट चहर ने लिया  

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियन्स ने 6 विकेट गंवाकर 131 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने एक विकेट गंवाकर 17.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया । क्रिस गेल ने 35 बॉल पर 43 रन और मयंक अग्रवाल ने 20 बॉल पर 25 रन की पारी खेली । मुंबई के लिए एक विकेट राहुल चाहर ने लिया।

राहुल की दो बड़ी पार्टनरशिप से पंजाब की जीत


132 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बहुत ही बढ़िया रही। ओपनर राहुल और मयंक ने 38  गेंदों पर 50 रन जोड़े । स्पिनर राहुल चाहर ने मयंक को 25 रन पर आउट किया । राहुल ने क्रिस गेल के साथ मिलकर 16वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे स्पिनर रवि बिश्नोई ने 2 विकेट लिए। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी 2 खिलाड़ियों को पवेलियन लौटाया ।

आईपीएल में 40वीं फिफ्टी लगाने वाले रोहित तीसरे भारतीय

रोहित आईपीएल में 40वीं फिफ्टी लगाने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं। उनसे पहले शिखर धवन और विराट कोहली ने ये कारनामा किया है। शिखर धवन ने 43 और विराट कोहली ने 40 अर्धशतक लगाए । ओवरऑल 40वीं फिफ्टी लगाने वाले रोहित चौथे बल्लेबाज हैं। डेविड वॉर्नर सबसे ज्यादा 49 फिफ्टी लगाने के बाद टॉप पर काबिज हैं।

जसप्रीत बुमराह का टीम के लिए 100वां मैच रहा

पंजाब के क्रिस गेल ने 43 रन की नाबाद पारी खेली व् टीम की जीत में अहम् योगदान दिया। गेल ने मैच के बाद तेज गेंदबाज अर्शदीप के साथ भांगड़ा भी किया। दूसरी ओर मुंबई के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का अपनी टीम के लिए ये 100वां मैच रहा। इस यादगार मैच में उन्होंने 3 ओवर में 21 रन दिए, पर कोई विकेट नहीं ले सके।

Related Links