कमजोर गेंदबाजी के कारण हारा पंजाब, दिल्ली ने छह विकेट से दी मात

शानदार पारी खेलने पर शिखर धवन बने मैन ऑफ द मैच

शानदार पारी खेलने पर शिखर धवन बने मैन ऑफ द मैच



पॉइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर पहुंची दिल्ली, राहुल-मयंक की पारी पर भारी पड़े धवन

वेब खबरिस्तान। आईपीएल 2021 का 11वां मैच में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से मात दी। जीत के साथ ही दिल्ली ने पॉइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर जगह बना ली है। पहले नंबर पर आरसीबी का दबदबा है। दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखऱ धवन की शानदार पारी के बदौलत दिल्ली ने सीरीज में दूसरी जीत हासिल की है। धवन ने 49  गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली। मैन ऑफ द मैच भी शिखर धवन ही रहे।

मैच का लेखा-जोखा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पंजाब किंग्स की टीम ने 195 रन बनाए। पंजाब के ओपनर लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार पारी खेली। टीम का पहला विकेट 122 रन पर मयंक अग्रवाल के रूप में गिरा। मयंक ने 69 और लोकेश राहुल ने 61 रनों की पारी खेली। 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने दमदार शुरुआत की। ओपनर पृथ्वी शॉ ने 17 गेंदों पर 32 रन बनाए, जबकि शिखर धवन ने 92 रनों की पारी खेली। धवन ने आईपीएल में अपना 43वां अर्धशतक जड़ा।

स्टोइनिस को मिला जीवनदान

17वें ओवर में दिल्ली के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को जीवनदान मिला। वे 11 रन पर खेल रहे थे। मोहम्मद शमी की गेंद पर स्टोइनिस का कैच जलज सक्सेना ने लिया था, लेकिन अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया। यह जीवनदान पंजाब को भारी पड़ा, क्योंकि स्टोइनिस ने नाबाद रहते टीम को मैच जिताया।

Related Links