भारत की टेनिस सुपरस्टार सानिया मिर्ज़ा ने किया संन्यास लेने का ऐलान, कहा ये आखिरी सीजन होगा..



सानिया मिर्ज़ा ने खेल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है

वेब ख़बरिस्तान। भारत की टेनिस सुपरस्टार सानिया मिर्ज़ा ने खेल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने पहुंची सानिया मिर्ज़ा ने कहा कि ये उनका आखिरी सीजन होगा। इसका मतलब है कि साल 2022 के बाद सानिया मिर्ज़ा कोर्ट में नहीं दिखेंगी।

सानिया मिर्ज़ा ने कहा कि उनका शरीर अब थकने लगा है। प्रेरणा और ऊर्जा का स्तर भी घटने लगा है इसलिए 2022 का सीजन उनके लिए आखिरी है।

पता नहीं पूरा सीजन खेल पाऊंगी या नहीं


सानिया मिर्जा ने कहा, 'मैंने फैसला किया है कि यह मेरा आखिरी सीजन होगा। मैं एक-एक सप्ताह खेल रही हूं। पता नहीं है कि मैं पूरे सीजन तक खेल पाऊंगी, मगर मैं चाहती हूं कि पूरे सीजन तक रहूं।'

सानिया ने करियर में छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। उन्होंने महिला डबल्स में 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2015 में विम्बलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता था। मिक्स्ड डबल्स में वो 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन का खिताब जीत चुकी हैं।

सानिया ने 2003 में की थी शुरुआत

सानिया मिर्ज़ा ने अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत 2003 में की थी। सानिया डबल्स में नंबर-1 भी रह चुकी हैं। सानिया को कमर में चोट के कारण सिंगल्स खेलना छोड़ दिया था। वह सिंगल्स में शीर्ष 100 में पहुंचने वाली एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं।

सानिया मिर्जा ने पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मालिक से शादी की। वे 2018 में बेटे के जन्म के बाद टेनिस कोर्ट से दूर हो गई थीं। इसके बाद दो साल बाद उन्होंने वापसी की थी।

Related Links