भारत की हिमा दास ने कामनवेल्थ गेम्स के 400 मीटर इवेंट में गोल्ड मेडल जीता

गुरुराजा पुजारी

गुरुराजा पुजारी



शाम को मीरा बाई चानू का मुकाबला है उसमें भी भारत को मेडल मिलने की आस, भारत को पहला मेडल दिलाया वेटलिफ्टर संकेत महादेव ने दिलाया

खबरिस्तान नेटवर्क। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को दूसरा मेडल मिल गया है। मेंस 61 KG कैेटगरी में गुरुराजा पुजारी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। गोल्ड मलेशिया के अजनील मोहम्मद ने और सिल्वर पापुआ न्यू गिनी के मोरिया बारू ने जीता।

इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को पहला मेडल दिलाया वेटलिफ्टर संकेत महादेव ने। संकेत ने शनिवार को 55 KG वेट कैटेगरी में देश को सिल्वर मेडल दिलाया। मलेशिया के मोहम्मद अनीद ने गोल्ड मेडल जीता है। संकेत ने स्नैच के पहले ही प्रयास में 107 किग्रा दूसरे प्रयास में 111 किग्रा और तीसरे प्रयास में 113 किग्रा का वजन उठाया। क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में संकेत ने 135 KG का वजन उठाया है। लेकिन, दूसरा और तीसरा प्रयास विफल रहा। वे 248 KG के साथ दूसरे स्थान पर रहे। मलेशियाई वेटलिफ्टर ने कुल 249 KG वेट उठाया और सिर्फ 1 KG के अंतर से संकेत से आगे निकल गए।

टेबल टेनिस : भारत ने गुआना को 3-0 से हराया


टेबल टेनिस के विमेन टीम के ग्रुप-2 में भारतीय टीम ने गुआना पर 3-0 की आसान जीत दर्ज की है। उसने पहले दिन भी आसान जीत दर्ज की थी।

बैडमिंटन : लक्ष्य सेन जीते, भारतीय टीम 2-0 की बढ़त पर

बैडमिंटन मिक्स्ड टीम इवेंट के ग्रप स्टेज में भारत ने श्रीलंका पर 2-0 की बढ़त बना ली है। पहला डबल्स मैच सात्विक साईराज रेंकी रेड्‌डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी ने सचिन दास और थिलिनी हेंडाहेवा की जोड़ी को 21-14, 21-9 से जीता। मेंस सिंगल्स में लक्ष्य सेन ने निलुका करुणारत्ने को 21-18, 21-5 से हराया। विमेन सिंगल में आकर्षि कश्यप ने विदरा सुहासनी को 21-3, 21-9 से हराया।

11 खेलों में हिस्सा लेंगे भारतीय

आज 23 गोल्ड दांव पर हैं। भारत वेटलिफ्टिंग, बैडमिंटन और हॉकी समेत 11 गेम्स में हिस्सा लेगा। वेटलिफ्टिंग में ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई चानू से गोल्ड मेडल की उम्मीद है। उनका मुकाबला रात 8:00 बजे होगा।

Related Tags


India's Hima Das hima das won gold 400m event Commonwealth Games india medal in commonwealth

Related Links