कॉमनवेल्थ गेम्स में आज भारत के 9 मुकाबले : बैडमिंटन में शाम को पाकिस्तान से मुकाबला, महिला क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

विमेंस हॉकी के पूल ए मुकाबले में भारतीय टीम का सामना घाना से होगा।

विमेंस हॉकी के पूल ए मुकाबले में भारतीय टीम का सामना घाना से होगा।



कॉमनवेल्थ गेम्स में शुक्रवार को पहले दिन के मुकाबले शुरू होंगे

वेब खबरिस्तान। कॉमनवेल्थ गेम्स में शुक्रवार को पहले दिन के मुकाबले शुरू होंगे। बर्मिंघम में चल रहे इस स्पोर्ट्स मल्टी इवेंट के पहले दिन 16 गोल्ड दांव पर होंगे। इनमें सबसे ज्यादा 7 गोल्ड तो स्विमिंग से हैं। ट्रैक साइक्लिंग में 6, ट्रायथलॉन में 2 और आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक में 1 गोल्ड के लिए खिलाड़ियों के बीच होड़ होगी।

इनके अलावा बैडमिंटन, बॉक्सिंग, महिला क्रिकेट, हॉकी, लॉन बॉल्स, टेबल टेनिस, नेटबॉल, स्क्वॉश जैसे खेलों के लीग मुकाबले खेले जाएंगे।

विमेंस हॉकी में भारत का मुकाबला घाना से 


विमेंस हॉकी के पूल ए मुकाबले में भारतीय टीम का सामना घाना से होगा। टोक्यो ओलिंपिक में चौथे स्थान पर रही भारतीय टीम इस मैच में बड़े अंतर से जीत की दावेदार होगी। भारत के ग्रुप में मेजबान इंग्लैंड, कनाडा और वेल्स की टीमें भी मौजूद हैं। ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, स्कॉटलैंड और केन्या की टीमें शामिल हैं। दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

बैडमिंटन मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत का सामना पाकिस्तान से

बैडमिंटन मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। दोनों टीमों के बीच कुल पांच मैच खेले जाएंगे। इन पांच मैचों में मेंस सिंगल्स, विमेंस सिंगल्स, मेंस डबल्स, विमेंस डबल्स और मिक्स्ड डबल्स का एक-एक मैच शामिल है। बैडमिंटन मिक्स्ड टीम इवेंट में 16 टीमों को चार-चार ग्रुप में बांटा गया है। भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका ग्रुप ए में है। भारतीय टीम के इस ग्रुप में टॉप पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद है।

भारतीय विमेंस टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया की चुनौती

1998 में क्वालालंपुर में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद पहली बार क्रिकेट की इस मेगा इवेंट में वापसी हो रही है। इस बार महिला टी-20 क्रिकेट को शामिल किया गया है। भारतीय टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से है। वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में जीत की दावेदार मानी जा रही है।

 

Related Tags


commonwealth games commonwealth games 2022 indian women cricket team indian hockey team indis vs pakistan

Related Links