भारतीय टीम का द. अफ्रीका दौरा एक हफ्ते के लिए टल सकता है

बोर्ड ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम सिलेक्शन को भी होल्ड पर डाल रखा है।

बोर्ड ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम सिलेक्शन को भी होल्ड पर डाल रखा है।



ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे में बदलाव हो सकता है।

वेब ख़बरिस्तान। ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे में बदलाव हो सकता है। सूत्रों अनुसार बोर्ड द्वारा दौरे को एक हफ्ते के लिए टाला जा सकता है। मगर अभी इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। भारतीय टीम को द. अफ्रीका में 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी-20 मुकाबले खेलने हैं।


मगर दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संक्रमण के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यहां मिला कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन दुनिया के 24 देशों तक पहुंच चुका है। कई देशों ने तो अफ्रीकी देशों से आने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट्स भी बैन कर दी हैं।

खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता

बीसीसीआई के एक सूत्र ने एक न्यूज़ एजेंसी को बताया कि हम सीरीज को एक हफ्ते आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। इसका कारण कोरोना के नए वैरिएंट से जुड़ा खतरा हैं। खिलाड़ियों की सुरक्षा और सेहत हमारी प्राथमिकता है और अभी हम सरकार की इजाजत का इंतजार कर रहे हैं। हम साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के साथ इस बारे में बातचीत कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम सिलेक्शन को भी होल्ड पर डाल रखा है।

खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था- सरकार से बात करे बीसीसीआई

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि बोर्ड को टीम भेजने से पहले सरकार से बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा था कि केवल बीसीसीआई ही नहीं, सभी बोर्डों को ऐसे देश में अपनी टीम भेजने से पहले सरकार से बात करनी चाहिए, जहां खतरा हो।

Related Links