भारतीय टीम ने टॉस जीता, पहले टीम करेगी गेंदबाजी, इन 4 बड़े बदलावों के साथ उतरी टीम इंडिया



भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जा रहा है।

वेब ख़बरिस्तान,केपटाउन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने प्लेइंग-इलेवन में चार बदलाव किए हैं। टीम में आर अश्विन, शार्दूल ठाकुर, वेंकटेश अय्यर और भुवनेश्वर कुमार की जगह सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, जयंत यादव और दीपर चाहर को मौका दिया गया है।

सीरीज हार चुकी है टीम इंडिया


दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम टेस्ट सीरीज पहले ही हार चुकी है। ऐसे में भारतीय टीम तीसरे मैच में केवल अपना सम्मान बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। पहले वनडे में अफ्रीका ने भारत को 31 रन से हराया था और दूसरे वनडे में भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

क्लीन स्वीप से बचने की चुनौती

टीम इंडिया की नजरें क्लीन स्वीप से बचने पर रहेगी। पहले दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम खेल के हर एक डिपार्टमेंट में बिखरी-बिखरी नजर आई थी। टीम इंडिया अगर आखिरी मैच भी हार जाती है, तो ऐसा तीसरी बार होगा, जब एक अफ्रीकी दौरे पर खेले गए सभी वनडे मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा हो।

साल 2006-07 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भारत अफ्रीका के दौरे पर 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलने गया था और टीम को 4-0 से सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा था। जबकि सीरीज का एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। इसके बाद 2013-14 के अफ्रीकी दौरे पर भी टीम को बड़ी निराशा हाथ लगी थी। उस समय एमएस धोनी टीम के कैप्टन थे और साउथ अफ्रीका ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 2-0 से हराया था। एक मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था।

Related Links