भारत का न्यूजीलैंड दौरा अगले साल तक हुआ स्थगित, पढ़िए इसकी वजह



अक्टूबर-नवंबर में होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना था

वेब ख़बरिस्तान। अक्टूबर-नवंबर में होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना था, मगर फिलहाल यह दौरा स्थगित कर दिया गया है। दरअसल न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए भारत के दौरे को अगले साल तक पोस्टपोन कर दिया है। 

तीन वनडे मैच खेलने थे 


इस न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी। यह सीरीज साल 2023 में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में सुपर लीग का हिस्सा थी। लेकिन अब ये सीरीज अगले साल के अंत में खेली जाएगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट प्रवक्ता ने दौरा रद्द करने की पुष्टि की है। मगर अभी बीसीसीआई और न्यूजीलैंड बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

न्यूजीलैंड में क्वारंटाइन के नियम काफी कड़े

न्यूजीलैंड की टीम टी-20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद भारत दौरे पर आएगी। इसका मतलब यह है कि खिलाड़ी वापस अपने देश दिसंबर के पहले हफ्ते से पहले नहीं पहुंच पाएंगे। न्यूजीलैंड में क्वारंटाइन के नियम काफी कड़े हैं। ऐसे में सभी खिलाड़ियों को 14 दिन का अनिवार्य क्वारंटाइन पूरा करना होगा। बायो-बबल को देखते हुए खिलाड़ी अपने परिवार के साथ समय नहीं बिता पाएंगे।न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड वाइट ने बताया कि हमें यह ध्या न रखना होगा कि खिलाड़ी लंबी सर्दियों के शेड्यूल के बाद घर लौट रहे हैं। उन्हेंा घर पर समय बिताने का समय देना होगा।

Related Links