भारत vs न्यूजीलैंड कानपुर टेस्ट का तीसरा दिन - लंच तक न्यूजीलैंड ने का स्कोर 197/2

काफी लंबे इंतजार के बाद आर अश्विन ने भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई।

काफी लंबे इंतजार के बाद आर अश्विन ने भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई।



अभी न्यूजीलैंड भारत से 148 रन पीछे है।

वेब ख़बरिस्तान,कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपूर में चल रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अबतक न्यूजीलैंड 2 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना चुका है। अभी न्यूजीलैंड भारत से 148 रन पीछे है। न्यूजीलैंड के टॉम लाथम 82 के स्कोर पर नाबाद है। लंच से ठीक पहले भारतीय गेंदबाज उमेश यादव ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारतीय टीम को दूसरी सफलता दिलाई।

अंपायर और अश्विन के बीच हुई बहस


तीसरे दिन 77वें ओवर में आर अश्विन और अंपायर नितिन मेनन के बीच बहस हो गई। दरअसल अंपायर अश्विन को गेंदबाजी करने से रोक रहे थे। उनका कहना था कि अश्विन गेंदबाजी करते समय उनके सामने आ रहे हैं। जबकि अश्विन ने कहा कि वो कोई नियम नहीं तोड़ रहे हैं। कप्तान रहाणे और कोच राहुल द्रविड़ को भी इस बहस के बीच में कूदना पड़ा। द्रविड़ मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ से इस बारे में बात करने गए।

रिव्यु लेने पर मिला पहला विकेट

काफी लंबे इंतजार के बाद आर अश्विन ने भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। अश्विन ने 67वें ओवर की पहली गेंद पर विल यंग (89) का विकेट लिया। यंग अश्विन की नीची गेंद पर भरत के पीछे जाकर खेलने का प्रयास कर रहे थे, मगर गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए केएस भरत के दस्तानों में जा पहुंची। भारतीय टीम ने अपील की, मगर अंपायर ने कीवी ओपनर को आउट नहीं दिया। इसके बाद विकेटकीपर केएस भरत के कहने पर रिव्यू लिया गया और अश्विन भी विकेट के लिए पूरे आश्वस्त नजर आए। रिप्ले में साफ नजर आया कि गेंद यंग के बल्ले का हल्का सा किनारा लेते हुए भरत के गलव्स में गई थी। यह विकेट लेते ही टेस्ट क्रिकेट में आर अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वसीम अकरम (414) की बराबरी पर आ गए हैं।

Related Links