भारत-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट – दूसरी पारी में भारत ने 284 रनों का टारगेट दिया, न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत

अय्यर टेस्ट डेब्यू की दोनों पारियों में 50+ स्कोर बनाने वाले पहले भारतीय बन गए

अय्यर टेस्ट डेब्यू की दोनों पारियों में 50+ स्कोर बनाने वाले पहले भारतीय बन गए



न्यूजीलैंड का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 4 रन है

वेब ख़बरिस्तान, कानपूर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 4 रन है। टॉम लाथम 2 और विलियम सोमरविले 0 पर खेल रहे है। इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी 234/7 के स्कोर पर घोषित की थी। भारतीय टीम ने 283 रनों की बढ़त बनाई और न्यूजीलैंड के सामने 284 रनों का टारगेट रखा।

साहा ने बनाया अर्धशतक


टेस्ट के तीसरे दिन ऋद्धिमान साहा गर्दन में खिंचाव के कारण विकेटकीपिंग करने नहीं आए थे, मगर आज उन्होंने बैटिंग की। उन्होंने 115 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उनका टेस्ट क्रिकेट में ये छठा और कीवी टीम के खिलाफ तीसरा अर्धशतक रहा। उन्होंने 126 गेंदों पर नाबाद 61 रन बनाए। बैटिंग के दौरान भी साहा गर्दन में दर्द की वजह से परेशान थे और मैदान पर फिजियो को भी उनके साथ देखा गया था। आठवें विकेट के लिए साहा और अक्षर पटेल ने 124 गेंदों पर नाबाद 67 रन जोड़े। पटेल ने 67 गेंदों पर नाबाद 28 रनों की पारी खेली।

टेस्ट डेब्यू की दोनों परियों में अय्यर का कमाल

मैच की पहली पारी में 105 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी अपनी कमाल की फॉर्म को जारी रखा और 109 गेंदों पर अर्धशतक लगाया। श्रेयस अय्यर टेस्ट डेब्यू की दोनों पारियों में 50+ स्कोर बनाने वाले पहले भारतीय भी बन गए। अय्यर 65 रन बनाकर साउदी की गेंद पर आउट हुए। छठे विकेट के लिए आर अश्विन ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने 118 गेंदों पर 52 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को काइल जेमीसन ने अश्विन (32) को बोल्ड कर तोड़ा।

साउदी ने पूरे किये 50 विकेट

टिम साउदी ने शानदार बॉलिंग करते हुए 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल (17) और चौथी गेंद पर रवींद्र जडेजा (0) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारतीय टीम की कमर तोड़कर रख दी। मयंक के विकेट के साथ ही साउदी ने भारत के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में अपने 50 विकेट भी पूरे किए।

Related Links