टी20 वर्ल्डकप के बाद हेड कोच रवि शास्त्री छोड़ेंगे पद, कही ये बात

रवि शास्त्री साल 2017 में भारतीय टीम के कोच बने थे

रवि शास्त्री साल 2017 में भारतीय टीम के कोच बने थे



युएई में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम का नया कोच नियुक्त होना तय हो गया है।

वेब ख़बरिस्तान। युएई में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम का नया कोच नियुक्त होना तय हो गया है। हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि वे टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के कोच नहीं रहेंगे। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बतौर कोच जो कुछ हासिल करना चाहते थे, उसमें कामयाब रहे हैं।

इंटरव्यू में भारतीय टीम की सफलता के बारे में बताया


रवि शास्त्री ने इंग्लैंड के एक अखबार को दिए इंटरव्यू मे कोच पद पर नहीं रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि हम नंबर वन टेस्ट टीम हैं, ऐसा कोई देश नहीं है जहां हमें जीत न मिली हो। हमने दो बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज में हराया। इंग्लैंड दौरे पर भी हम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे रहे।

हमेशा अच्छा करने और जीतने का रहता है दबाव

उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट को कोचिंग देना ब्राजील या इंग्लैंड में फुटबॉल टीम को कोचिंग देने जैसा है। हमेशा अच्छा करने और जीतने का दबाव रहता है। भारत के फैन्स चाहते हैं कि आप हमेशा अच्छा खेलें और जीतते रहें। आप सीरीज जीतते रहे तो ठीक है, पर आप 36 पर आउट हो जाते हैं, तो फैन्स के लिए यह असहनीय होता है।

साल 2017 में रवि शास्त्री बने थे कोच

रवि शास्त्री साल 2017 में भारतीय टीम के कोच बने थे। 2019 में उनके करार को बढ़ाया गया, जो टी 20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने 43 टेस्ट में से 25 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है। सक्सेस रेट 60% से ऊपर का रहा है। वहीं, वनडे में 76 में से 51 में जीत मिली। सक्सेस रेट 67% रहा। इसी तरह टी-20 में भारत को 60 में से 40 मैचों में जीत मिली। 66% सक्सेस रेट है।

Related Links