भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट का तीसरा दिन – अक्षर पटेल की बेहतरीन गेंदबाजी, भारत 63 रनों से आगे

अक्षर पटेल ने बेहतरीन बॉलिंग की

अक्षर पटेल ने बेहतरीन बॉलिंग की



मयंक अग्रवाल 4 और चेतेश्वर पुजारा 9 के स्कोर पर खेल रहे है

वेब ख़बरिस्तान,कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। भारत का स्कोर 14/1 रहा। मयंक अग्रवाल 4 और चेतेश्वर पुजारा 9 के स्कोर पर खेल रहे है। इससे पहले अपनी पहली पारी में न्यूजीलैंड की टीम 296 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। भारत फिलहाल 63 रनों से आगे चल रहा है।


दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर काइल जेमीसन ने शुभमन गिल को क्लीन बोल्ड कर दिया।

वसीम अकरम से आगे निकले अश्विन

काइल जेमीसन का विकेट आर अश्विन ने हासिल किया। न्यूजीलैंड टीम का आखिरी विकेट विलियम सोमरविले के रूप में गिरा और ये सफलता भी अश्विन ने भारत को दिलाई। जेमीसन के विकेट के साथ ही अश्विन (416) टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पाकिस्तान के वसीम अकरम (414) से आगे निकल गए।

अक्षर पटेल ने बनाये कई रिकॉर्ड्स

अक्षर पटेल ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए रॉस टेलर (11), हेनरी निकोल्स (2), टॉम लाथम (95), टॉम ब्लंडेल (13) और टिम साउदी (5) को आउट किया। साउदी का विकेट लेने के साथ ही अक्षर ने 5वीं बार एक पारी में 5 विकेट हॉल बनाया। पटेल ने लगातार छठी बार एक पारी में 4 या उससे ज्यादा विकेट भी हासिल किए। अक्षर पटेल भारत में टेस्ट क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में पांच बार एक पारी में पांच विकेट लेने वाले बाएं हाथ के पहले स्पिनर बन गए हैं।

Related Links