कॉमनवेल्थ गेम्स :भारतीय वेटलिफ्टर लवप्रीत सिंह ने ब्रॉन्ज जीता, भारत के अब तक 14 मेडल

355 KG वेट उठाकर तीसरा स्थान हासिल किया

355 KG वेट उठाकर तीसरा स्थान हासिल किया



कॉमनवेल्थ गेम्स में आज छठे दिन के मुकाबले चल रहे हैं।

वेब ख़बरिस्तान। कॉमनवेल्थ गेम्स में आज छठे दिन के मुकाबले चल रहे हैं। वेटलिफ्टर लवप्रीत सिंह ने 109 KG वेट कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने स्नैच में 163 और क्लीन एंड जर्क में 192 KG का वेट उठाया। इस तरह उन्होंने 355 KG वेट उठाकर तीसरा स्थान हासिल किया। कैमरून के वेटलिफ्टर जूनियर गाद्जा (361 KG) ने गोल्ड और समोआ के जैक ओपिलोगी (358 KG) ने सिल्वर मेडल हासिल किया।


बता दें कि भारत के नाम अब तक 14 मेडल हो चुके हैं।

सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए पंच जमाएंगी निखत-लवलीन

रात 10:30 बजे से विमेंस बॉक्सिंग की 48Kg वेट कैटेगरी में निखत जरीन और हेलेन जोन्स आमने-सामने होंगी। वहीं, रात 12:30 में बॉक्सिंग के 70Kg कैटेगरी में लवलीना बोरगोहेन और रोजी एक्लस की टक्कर होगी।

पांचवें दिन भारत का शानदार प्रदर्शन

पांचवें दिन महिला लॉन बॉल्स के फाइनल में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 17-10 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। कॉमनवेल्थ गेम्स के 92 साल के इतिहास में पहला मौका है, जब भारतीय लॉन बॉल्स महिला टीम ने कोई मेडल जीता है। फाइनल मैच में भारतीय खिलाड़ी लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी सैकिया और रूपा रानी टिर्की ने शानदार प्रदर्शन किया।लॉन्ग जंप में भारत के श्रीशंकर मुरली और मोहम्मद अनीस ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। साथ ही शॉटपुट विमेंस में मनप्रीत ने मेडल राउंड में जगह बना ली है। मेंस लॉन्ग जंप इवेंट के क्वालिफाइंग राउंड में केरल के श्रीशंकर ने पहली ही छलांग में 8.05 मीटर की दूरी मापते हुए फाइनल में जगह बनाई है। वहीं, मोहम्मद अनीस 7.68 मीटर की छलांग के साथ 8वें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया। साथ ही शॉटपुटर मनप्रीत 16.98 मीटर के साथ 7वें स्थान पर रहीं।

Related Tags


commonwealth games commonwealth games 2022 weightlifter lovepreet singh nikhat jareen loveleena borgohain

Related Links