कप्तान विराट कोहली ने कहा – रोहित शर्मा और केएल राहुल ही करेंगे ओपनिंग

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम



सोमवार को हुए इंग्लैंड के खिलाफ वार्म अप मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत लिया। मैच में ईशान किशन ने 70 रन की ओपनिंग पारी खेली

वेब ख़बरिस्तान, दुबई। सोमवार को हुए इंग्लैंड के खिलाफ वार्म अप मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत लिया। मैच में ईशान किशन ने 70 रन की ओपनिंग पारी खेली मगर टी20 वर्ल्ड कप में उनके खेलने पर अभी भी संशय बरकरार है। टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले यह स्पष्ट किया कि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और केएल राहुल ही बतौर ओपनर उतरेंगे। जबकि वह खुद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आएंगे। ईशान ने वार्म अप मैच में 46 गेंदों पर 70 रन की नाबाद पारी खेली।

पिछली 10 पारियों में से 4 में बनाये 50 से अधिक रन


इशान किशन ने इस पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए। उन्होंने आईपीएल की आखिरी दो पारियों में 84 और नाबाद 60 रन बनाए। हैदराबाद के खिलाफ तो ईशान ने 32 गेंद पर 84 रन बनाए थे। अगर पिछले 10 पारियों की बात करें तो उन्होंने 4 मैच में 50 से अधिक रन बनाए हैं।

6 टी20 मुकाबले में रोहित नहीं लगा पाए हैं हाफ सेंचुरी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की बाद रोहित शर्मा ने 6 टी20 मुकाबले खेले हैं, लेकिन वे एक भी मैच में 50 रन नहीं बना सके हैं। आखिरी की चार मैचों की बात की जाए तो वह एक ही मैच में 20 से अधिक रन बना सके हैं, लेकिन टी20 में शानदार रिकॉर्ड के कारण पाकिस्तान के खिलाफ उनका खेलना तय है। रोहित 20 अक्टूबर को होने वाले प्रैक्टिस मैच में उतर सकते हैं।

वार्म अप मैच में कोहली ने बनाये 11 रन

अगर विराट कोहली की बात की जाए तो आखिरी 6 मैचों में वह एक भी मैच में 40 रन भी नहीं बना सके हैं। 3 मैचों में 20 रन तक नहीं पहुंच सके। इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में वह सिर्फ 11 रन ही बना सके। कोहली पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में कप्तानी करेंगे। अब तक हुए सभी 8 मैचों में एमएस धोनी ने ही कप्तानी की है। जिसमें 7 मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है।

Related Links