आज के मैच में विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे कप्तान रोहित शर्मा ! पढ़ें ख़बर में

रोहित अभी तक (147) छक्के लगा चुके हैं

रोहित अभी तक (147) छक्के लगा चुके हैं



आज कोलकाता में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैच सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा।

वेब ख़बरिस्तान,कोलकाता। आज कोलकाता में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैच सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। पहले दो मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है जिसके बाद रोहित एंड कंपनी को जीत के लिए फेवरेट माना जा रहा है। आज के मैच में भी कई बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं। इनमें से पहला है- भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अगर 87 रन बना लेते हैं तो वो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। वे विराट कोहली (3227) को पीछे छोड़ देंगे। पहले स्थान पर कीवी ओपनर मार्टिन गुप्टिल (3248) है।

तीन छक्के लगाते ही पूरे हो जाएंगे 150 सिक्स


रोहित शर्मा अगर आज के मैच में 3 छक्के लगा देते हैं, तो टी-20 इंटरनेशनल में 150 छक्के लगाने वाले दुनिया के दूसरे और भारतीय टीम के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित अभी तक (147) छक्के लगा चुके हैं। सबसे पहले 150 छक्के लगाने का कीर्तिमान मार्टिन गुप्टिल ने बनाया था। अभी तक उनके बल्ले से (161) छक्के देखने को मिले हैं।

चहल के हो जायेंगे सबसे ज्यादा विकेट अगर..

युजवेंद्र चहल न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। अगर चहल कीवी टीम के खिलाफ 4 विकेट झटक लेते हैं तो टी-20 इंटरनेशनल में चहल भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। अगर इस सीरीज में उनके खाते में 8 विकेट आए तो टी-20 क्रिकेट (घरेलू और इंटरनेशनल) में उनके 250 विकेट हो जाएंगे।

Related Links