कप्तान कोहली और पडिक्कल की नाबाद पारी के दम पर बैंगलोर की लगातार चौथी जीत

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने नाबाद पारी खेल जीत दिलाई

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने नाबाद पारी खेल जीत दिलाई



पॉइंट टेबल में टॉप पर बेंगलुरु, आईपीएल में 6 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने कोहली

वेब खबरिस्तान, मुंबई रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की जीत का सिलसिला आईपीएल 2021 के 16वें मैच में भी जारी रहा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए मैच में आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। लगातार चौथी जीत के साथ बैंगलोर की टीम प्वाइंट्स टेबल में 8 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई। वहीँ राजस्थान की ये तीसरी हार रही । कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई ।

पावर प्ले में  आरसीबी के गेंदबाजों ने 3 विकेट लेकर जीत की रखी नींव

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों ने पावर प्ले में राजस्थान रॉयल्स के टॉप ऑर्डर को चलता किया । मोहम्मद सिराज ने ओपनर जोस बटलर का विकेट लेकर टीम को पहली सफलता दिलाई। बटलर ने 8 गेंदों पर 8 रन बनाए। तब टीम का स्कोर 14 रन था। बेंगलुरु को दूसरी सफलता काइल जेमिसन ने मनन वोहरा का विकेट ले कर दिलाई। मनन ने नौ गेंदों पर 7 रन बनाए। चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने मिलर को एलबीडबल्यु  किया।

सिराज और हर्षल पटेल की गेंदबाजी रही शानदार


आरसीबी के मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने तीन- तीन विकेट लेकर राजस्थान रॉयल्स को 177 रन पर रोका। सिराज ने 4 ओवर में 27 रन दिए और राजस्थान के टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन भेजा । उनकी एक यॉर्कर डेविड मिलर के जूते पर लगी। फील्ड अंपायर ने इसे नॉटआउट दिया था जबकि डीआरएस में बॉल विकेट को हिट करती दिखी। इसके बाद  फील्ड अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। मिलर शून्य पर आउट हुए। पटेल ने 4 ओवर में 47 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने रियान पराग, राहुल चाहर और एबी डिविलियर्स का विकेट लिया। जेमिसन, रिचर्ड्सन और सुंदर को 1-1 विकेट मिला।

देवदत्त पडिक्कल के 52  गेंदों पर 101 रन

बेंगलुरु ने 16.3 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 181 रन बनाकर मैच जीता । देवदत्त पडिक्कल ने 52 गेंदों पर 101 रन बनाए जबकि कप्तान विराट कोहली ने 47 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाए। पडिक्कल की आईपीएल  में पहली सेंचुरी थी।

दूसरी ओर विराट ने भी आईपीएल  में 6000 रन पूरे किए। 51 रन बनाते ही विराट ऐसा करने वाले लीग के पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने अब तक 196 मैच में 6021 रन बनाए हैं। उन्होंने लीग में 40वीं फिफ्टी भी लगाई।

Related Links