कारनामा - इस बेहतरीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने लगाए एक ओवर में आठ छक्के

8 गेंदों पर हैरिसन ने छक्का जड़ दिया

8 गेंदों पर हैरिसन ने छक्का जड़ दिया



क्रिकेट में एक ओवर में 6 गेंदों पर अधिकतम 36 रन बना सकते हैं।

वेब ख़बरिस्तान। क्रिकेट में एक ओवर में 6 गेंदों पर अधिकतम 36 रन बना सकते हैं। 2007 टी20 वर्ल्ड कप में ब्रिटेन के खिलाफ युवराज सिंह ने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर 36 रन बनाने का कारनामा किया था लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि एक ओवर में 8 छक्के भी जड़े जा सकते हैं। जी हाँ। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने क्लब क्रिकेट के दौरान ये कारनामा किया है। सोरेंटो डनक्रेग सीनियर क्लब और किंग्सले-वुडवाले सीनियर क्लब के बीच खेले गए मैच के दौरान सोरेंटो डनक्रेग सीनियर क्लब के बल्लेबाज सैम हैरिसन ने एक ओवर में 8 छक्के जड़ दिए। उन्होंने गेंदबाज नाथन बेनेट के ओवर में यह उपलब्धि अपने नाम की।

ओवर में फेंकी दो नो बॉल


नाथन ने अपने ओवर में दो नो बॉल फेंकीं। इसलिए ये ओवर 8 गेंदों का रहा। 8 गेंदों पर हैरिसन ने छक्का जड़ दिया। यह उपलब्धि हैरिसन ने खेल के 39वें ओवर में हासिल की। नाथन बेनेट एक ओवर में 50 रन देने वाले गेंदबाज भी बन गए। हैरिसन ने इस ओवर में अपनी हाफ सेंचुरी भी पूरी की और 40वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। जब आखिरी ओवर शुरू हुआ तो वह 80 रन पर थे और अंतिम ओवर में उन्होंने 22 रन बनाकर शतक जड़ा।

एक ओवर में 77 रन भी बन चुके हैं

यह पहली बार नहीं है जब किसी गेंदबाज ने एक ओवर में 36 से ज्यादा रन दिए है। न्यूजीलैंड में एक फर्स्ट क्लास मैच में बर्ट वेंस ने एक ओवर में 77 रन दिए थे। वह अब तक एक ओवर में दिए गए सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड है।

Related Links