खेल

आईपीएल का फाइनल आजः धोनी के धुरंधर से भिड़ेगी कोलकाता की पलटन जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

आईपीएल का फाइनल आजः धोनी के धुरंधर से भिड़ेगी कोलकाता की पलटन, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

​​​​​​​चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 2021 इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगी


टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या नहीं करेंगे गेंदबाजी,  केवल बल्लेबाज के रूप में होंगे टीम का हिस्सा

टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या नहीं करेंगे गेंदबाजी,  केवल बल्लेबाज के रूप में होंगे टीम का हिस्सा

वेब ख़बरिस्तान, नई दिल्ली । भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टी-20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी नहीं करेंगे। एक ख़बर के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारियों में से एक ने इसकी पुष्टि की है। उसने बताया कि हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप में बतौर बल्लेबाज टीम का हिस्सा होंगे। वे गेंदबाजी करते हुए नजर नहीं आएंगे। लेकिन अगर टूर्नामेंट में आगे वो पूरी तरह से फिट हो गए तो कहीं भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी कर सकते हैं। संतुलित टीम के लिए पटेल को बाहर करना पड़ा अधिकारी ने कहा कि अक्षर पटेल के लिए हमें खेद है। मगर संतुलित टीम के लिए उन्हें टीम से बाहर करना पड़ा और शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया। दरअसल चौथे तेज गेंदबाज के कारण बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर को टीम से बाहर किया गया है। टीम में आल राउंडर की जरुरत पड़ी दरअसल पंड्या फिटनेस मुद्दों की वजह से आईपीएल के दौरान गेंदबाजी नहीं कर रहे थे, इसलिए चयनकर्ता उनके लिए एक कवर चाहते थे। चयनकर्ताओं को महसूस हुआ कि उनके पास एक तेज गेंदबाज की कमी थी। पंड्या भी गेंदबाजी नहीं कर रहे थे तो उन्हें मुख्य टीम में एक ऑलराउंडर की जरूरत पड़ी।

https://webkhabristan.com/sport/hardik-pandya-will-not-bowl-in-t20-world-cup-4232
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नई जर्सी लॉन्च, देखिये टीम इंडिया की बिलियन चियर्स जर्सी   

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नई जर्सी लॉन्च, देखिये टीम इंडिया की बिलियन चियर्स जर्सी   

वेब ख़बरिस्तान। टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई की ओर से टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च हो गई है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है। अभी भारतीय टीम की टी-20 जर्सी नेवी ब्लू रंग की है। ऐसी जर्सी 1992 विश्व कप में भारतीय टीम ने पहनी थी। नई जर्सी भी नेवी ब्लू रंग की है जोकि कुछ-कुछ 1992 वर्ल्ड कप की जर्सी की तरह मिलती-जुलती है। <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Presenting the Billion Cheers Jersey! <br><br>The patterns on the jersey are inspired by the billion cheers of the fans. <br><br>Get ready to <a href="https://twitter.com/hashtag/ShowYourGame?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#ShowYourGame</a> <a href="https://twitter.com/mpl_sport?ref_src=twsrc%5Etfw">@mpl_sport</a>.<br><br>Buy your jersey now on <a href="https://t.co/u3GYA2wIg1">https://t.co/u3GYA2wIg1</a><a href="https://twitter.com/hashtag/MPLSports?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#MPLSports</a> <a href="https://twitter.com/hashtag/BillionCheersJersey?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#BillionCheersJersey</a> <a href="https://t.co/XWbZhgjBd2">pic.twitter.com/XWbZhgjBd2</a></p>&mdash; BCCI (@BCCI) <a href="https://twitter.com/BCCI/status/1448204361516126215?ref_src=twsrc%5Etfw">October 13, 2021</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script> टी-20 वर्ल्ड कप में खेले जाएंगे 45 मैच टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होना है। क्वालिफाइंग राउंड मिलाकर टोटल 45 मैच खेले जाएंगे। इसमें से क्वालिफायर राउंड में 12 मैच और सुपर-12 राउंड में 30 मैच खेले जाएंगे। इसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले होंगे। 24 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच से पहले जर्सी को लेकर विवाद भी हो गया है। पाकिस्तान टीम ने अपनी जर्सी पर 'ICC मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप इंडिया' लिखवाने की बजाय 'ICC मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप UAE' लिखवाया है। भारत वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है। इसलिए पाकिस्तान को अपनी जर्सी पर भारत लिखवाना चाहिए था।

https://webkhabristan.com/sport/new-jersey-launched-for-t20-world-cup-see-team-indias-billion-cheers-jersey-4227
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अक्षर पटेल की जगह शार्दूल ठाकुर भारतीय टीम में शामिल

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अक्षर पटेल की जगह शार्दूल ठाकुर भारतीय टीम में शामिल

वेब ख़बरिस्तान। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है। टीम में शामिल ऑलराउंडर अक्षर पटेल को 15 सदस्यीय टीम से हटाकर अब स्टैंड-बाय खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है। जबकि टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की जगह बरकरार है। पंड्या काफी समय से चल रहे आउट ऑफ़ फॉर्म हार्दिक पंड्या पिछले काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। आईपीएल फेज-2 में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। उन्होंने 5 मैचों में केवल 75 रन बनाए। पूरे आईपीएल सीजन में उन्होंने एक बार भी गेंदबाजी नहीं की। मगर इसके बाद भी बीसीसीआई ने उन पर भरोसा जताया है। शार्दूल ठाकुर का आईपीएल में उम्दा प्रदर्शन आईपीएल फेज-2 में शार्दूल ठाकुर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। टूर्नामेंट में ठाकुर 15 मैचों में 27.17 की औसत के साथ कुल 18 विकेट हासिल कर चुके हैं। ये है पूरी टीम - विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दूल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी। स्टैंड-बाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल।

https://webkhabristan.com/sport/shardul-thakur-included-in-indian-team-in-place-of-axar-patel-for-t20-world-cup-4231
अंतरराष्ट्रीय मैच में रोनाल्डो  ने बनाया रिकॉर्ड, इंटरनेशनल करियर में 10 बार लगा चुके हैं हैट्रिक

अंतरराष्ट्रीय मैच में रोनाल्डो  ने बनाया रिकॉर्ड, इंटरनेशनल करियर में 10 बार लगा चुके हैं हैट्रिक

वेब ख़बरिस्तान। पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने नाम के साथ एक और रिकॉर्ड जोड़ते हुए अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक गोल करने वाले फुटबॉलर बन गए हैं। यह कारनामा उन्होंने फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में लक्जमबर्ग के खिलाफ मैच में किया। उन्होंने दो गोल पेनाल्टी और एक गोल हेडर से किया। पुर्तगाल ने लक्जमबर्ग को 5-0 हराया। पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर 17 अंकों के साथ सर्बिया की टीम है। जबकि पुर्तगाल 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं। स्वेन रीडेल के रिकॉर्ड को तोड़ा क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्वीडन के स्वेन रीडेल के 9 बार हैट्रिक गोल करने के रिकॉर्ड को तोड़ा है। रोनाल्डो के अंतरराष्ट्रीय करियर में 10 हैट्रिक गोल हो चुके हैं। साल 2019 में उन्होंने लिथुआनिया के खिलाफ रीडेल के 9 बार हैट्रिक की बराबरी की थी। जबकि वह अब तक करियर में 58 बार हैट्रिक लगा चुके हैं। 115 अंतरराष्ट्रीय गोल रोनाल्डो के नाम रोनाल्डो के नाम अब 115 अंतरराष्ट्रीय गोल हो गए हैं। वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी भी हैं। यूरो कप 2020 के दौरान उन्होंने ईरान के पूर्व फुटबॉलर अली डेई के सबसे ज्यादा गोल (109) के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

https://webkhabristan.com/sport/ronaldo-made-a-record-in-international-match-4225
आईपीएल में आज -  दूसरे क्वालीफ़ायर में दिल्ली का मुकाबला कोलकाता से, जीतने वाली टीम पहुंचेंगी फाइनल में

आईपीएल में आज -  दूसरे क्वालीफ़ायर में दिल्ली का मुकाबला कोलकाता से, जीतने वाली टीम पहुंचेंगी फाइनल में

वेब ख़बरिस्तान,शारजाह। आईपीएल 2021 सीजन के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ होगा। दिल्ली की टीम पिछले सीजन की फाइनलिस्ट है, जबकि कोलकाता ने आईपीएल के इस सीजन के फेज-2 में शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में जो टीम जीतेगी, वह 15 अक्टूबर को होने वाले फाइनल मुकाबले में चेन्नई से भिड़ेगी। फेज 2 में दिल्ली को हरा चुकी है कोलकाता कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम फेज-2 में उम्दा प्रदर्शन कर रही है। 8 में से 6 मुकाबलों में जीत हासिल की है। 28 सितंबर को दिल्ली के साथ हुई भिड़ंत में भी कोलकाता ने तीन विकेट से जीत हासिल की थी। दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया और लीग मैचों के बाद पॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर रही थी। मगर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ क्वालिफायर-1 में उसे 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

https://webkhabristan.com/sport/today-in-ipl---delhis-match-against-kolkata-in-the-second-qualifier-4216
टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारीः रोहित शर्मा समेत ये 6 खिलाड़ी आज टीम इंडिया के बायो-बबल में करेंगे एंट्री

टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारीः रोहित शर्मा समेत ये 6 खिलाड़ी आज टीम इंडिया के बायो-बबल में करेंगे एंट्री

वेब ख़बरिस्तान, दुबई। टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी आज दुबई में टीम इंडिया के होटल में एंट्री करेंगे। विश्व कप के लिए चुने गए 15 सदस्यीय स्क्वॉड में मुंबई इंडियंस के 6 खिलाड़ी हैं। इनमें रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, राहुल चाहर और जसप्रीत शामिल हैं। हालांकि, सभी निगाहें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पर ही होंगी, क्योंकि उनकी फिटनेस ने भारतीय टीम मैनेजमेंट की परेशानी बढ़ाई हुई है। भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने टी20 विश्व कप के अभियान की शुरुआत करेगा। ऐसे में टीम मैनेजमेंट इस मुकाबले से पहले हार्दिक की फिटनेस का आकलन करना चाहेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या हार्दिक वास्तव में एक मैच फिनिशर के रूप में टीम में शामिल हो सकते हैं. टीम मैनेजमेंट से जुड़े सूत्र ने कहा कि, यह फैसला टीम मैनेजमेंट को ही लेना है और एमएस धोनी के बतौर मेंटॉर टीम से जुड़ने के बाद टीम के लिए जो सबसे सही होगा, वही फैसला लिया जाएगा। लेकिन, आपको यह याद रखना होगा कि भारतीय मिडिल ऑर्डर के पास बड़े मुकाबलों को खेलने का अनुभव नहीं है। खासकर जब भारत-पाकिस्तान जैसे हाई वोल्टेज मुकाबलों की बात आती है। दिलचस्प बात यह है कि हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2017 की चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 43 गेंद में 76 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा 2019 के वनडे विश्व कप में भी इस ऑलराउंडर ने पाकिस्तान के खिलाफ 19 गेंद में 26 रन बनाने के साथ दो विकेट भी लिए थे। टी20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच ग्रुप-बी के राउंड 1 के मुकाबले से होगी। इस दिन शाम को बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच भी एक मुकाबला होगा. वहीं, सुपर-12 राउंड की शुरुआत 23 अक्टूबर से होगी।

https://webkhabristan.com/sport/these-6-players-including-rohit-sharma-will-enter-team-indias-bio-bubble-today-4203
आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना टूटने पर खूब रोये विराट कोहली, देखें वीडियो

आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना टूटने पर खूब रोये विराट कोहली, देखें वीडियो

वेब ख़बरिस्तान। आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हरा दिया। कप्तान विराट कोहली का आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। इस हार के साथ बैंगलोर का सफर आईपीएल में यहीं समाप्त हो गया। दरअसल विराट कोहली के लिए कप्तान के रूप में यह आखिरी मैच था। मैच हारने के बाद विराट कोहली फूट-फूटकर रोते दिखे। उनके साथ साथ डिविलियर्स भी रोते दिखे। आरसीबी ने कोलकाता को 139 रनों का टारगेट दिया था। केकेआर ने आखिरी ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर इसे हासिल कर लिया। जब विराट कोहली हार गए तो मैदान में ही रोने लगे। <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">first time kohli is crying.Last match as RCB Captain. <a href="https://twitter.com/imVkohli?ref_src=twsrc%5Etfw">@imVkohli</a> <a href="https://twitter.com/BCCI?ref_src=twsrc%5Etfw">@BCCI</a> <a href="https://twitter.com/ICC?ref_src=twsrc%5Etfw">@ICC</a> <a href="https://twitter.com/IPL?ref_src=twsrc%5Etfw">@IPL</a> <br>#Kohli#crying#last#match#captain#rcb <a href="https://t.co/kZDWQgwKRT">pic.twitter.com/kZDWQgwKRT</a></p>&mdash; Shubham Yadav( Dainik Bhaskar) (@shubham00211591) <a href="https://twitter.com/shubham00211591/status/1447659755334365184?ref_src=twsrc%5Etfw">October 11, 2021</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script> पिता के निधन पर भी नहीं रोए थे कोहली विराट कोहली ने अमेरिकी स्‍पोर्टस रिपोर्टर ग्राहम बेनसिंगर के साथ एक बार बातचीत के दौरान बताया था कि उस समय मैं 4 दिनों का मैच खेल रहा था जब पिता का निधन हुआ। मुझे अगले दिन बल्‍लेबाजी जारी रखनी थी। सुबह के ढाई बजे उनका देहांत हुआ। परिवार के सभी लोग टूट गए और रोने लगे, लेकिन मेरी आंखों से आंसू नहीं आ रहे थे। मैं समझ नहीं पा रहा था कि क्‍या हो गया और मैं सन्‍न था।' विराट कोहली अगले दिन बैटिंग करने उतरे और 90 रन की पारी खेली।

https://webkhabristan.com/sport/virat-kohli-cried-a-lot-after-breaking-the-dream-of-winning-the-ipl-trophy-4197
आईपीएल में आज - एलिमिनेटर मुकाबले में बेंगलुरु का सामना कोलकाता से

आईपीएल में आज - एलिमिनेटर मुकाबले में बेंगलुरु का सामना कोलकाता से

वेब ख़बरिस्तान,दुबई। आईपीएल में आज एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला होगा। इस मैच में जीतने वाली टीम पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम से फाइनल में एंट्री के लिए खेलेगी। जबकि हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाएगा। फेज 2 में कोलकाता ने जीते 5 मैच आईपीएल फेज 2 में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने 7 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि इंग्लैंड के ओएन मोर्गन की कप्तानी वाली केकेआर ने 7 में से 5 मैचों में जीत हासिल की। हालाँकि बैंगलोर और कोलकाता के बीच इस सीजन में बराबरी का मुकाबला रहा है। 18 अप्रैल को हुए मैच में RCB ने 38 रनों से जीत हासिल की थी। जबकि 20 सितंबर को हुए मुकाबले में KKR ने 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की थी। दोनों टीम में बेहतरीन प्लेयर्स कोलकाता और बैंगलोर के पास मैच विनर्स की भरमार है। केकेआर के पास वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी के रूप में टॉप ऑर्डर में युवा अटैकिंग बैट्समैन हैं। जबकि आरसीबी के पास कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल के रूप में धाकड़ तिकड़ी मौजूद है।

https://webkhabristan.com/sport/today-in-ipl---bangalore-will-face-kolkata-in-the-eliminator-match-4193