कंडोम से नशा कर रहे इस इलाके के युवा, इतने बिक रहे कि दुकानों से कंडोम गायब

सांकेतिक तस्वीर।

सांकेतिक तस्वीर।



बीते कुछ दिन में दुर्गापुर सिटी के इलाकों में फ्लेवर्ड कंडोम की बिक्री में बहुत तेजी से बढ़ी

खबरिस्तान नेटवर्क। वेस्ट बंगाल (West Bengal) के दुर्गापुर (Durgapur) में कंडोम (Condom) की बिक्री बढ़ने के बाद कहा जा रहा है कि यहां लड़के कंडोम की भाप से नशा कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि वो इस नशे के आदी हो चुके हैं। बीते कुछ दिन में दुर्गापुर सिटी के इलाकों में फ्लेवर्ड कंडोम की बिक्री में बहुत तेजी से बढ़ी है। इस खबर ने सबकी चिंता बढ़ा दी है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक दुकानदार ने अपने रोज के कस्टमर से एक दिन पूछा कि आखिर वो इतने कंडोम क्यों खरीद रहा है? जवाब मिला कि वह ऐसा नशा करने के लिए कर रहा है। नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन के एक जर्नल में छपी रिसर्च के मुताबिक, कंडोम में ऐरोमैटिक कंपाउंड होते हैं। ये कंपाउंड टूटकर एल्कोहल बनाते हैं। इसकी लत लग सकती है। 

रिसर्च - उबालने से कंपाउंड एल्कोहल में बदलते  हैं

जर्नल में छपी रिसर्च के मुताबिक, कंडोम को लंबे समय तक गर्म पानी में डालने से उसके एरोमैटिक कंपाउंड टूट जाते हैं। जिसके बाद ये कंपाउंड एल्कोहल में बदल जाते हैं। इससे नशा होता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुर्गापुर के दुकानदारों ने बताया कि पहले हर दुकान से कॉन्डम के तीन से चार पैकेट की बिक्री होती थी। अब तो कंडोम दुकानों से गायब होते जा रहे हैं।

इससे पहले सोल्यूशन, टूथपेस्ट, आयोडेक्स और स्याही से नशा करने की खबरें आती रही हैं। नाइजीरिया में टूथपेस्ट और स्याही की बिक्री छह गुना तक बढ़ गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये आशंका जताई जा रही है कि जल्द युवा इस लत की चपेट में आ सकते हैं। हालांकि, अभी तक प्रशासन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। 

Related Tags


intoxicated with condoms alcohal in condom condom intoxication condom sale increase

Related Links