जब डॉलर की हुई बारिश - चलते ट्रक से सड़क पर नोटों से भरे बैग उड़े,लोगों ने पैसे लूट किया डांस

मौके पर पहुंचे सार्जेंट ने नोट लूट रहे लोगों को चेतावनी दी

मौके पर पहुंचे सार्जेंट ने नोट लूट रहे लोगों को चेतावनी दी



थोड़ी देर के लिए तो ऐसा लगा मानो सड़क पर नोटों की बारिश हो रही हो। तभी सड़क से गुजर रहे लोगों ने अपनी कारें खड़ीं कीं और डॉलर लूटने लगे

वेब ख़बरिस्तान,कैलिफोर्निया। एक मजेदार वाकये में कार्ल्सबैड हाईवे से गुजर रहे एक ट्रक का बैक डोर अचानक से खुल गया। इसमें डॉलर से भरे कई सारे बैग हवा में तेजी से उड़ गए। इसके बाद गोते लगाते बैग से डॉलर के नोट सड़क पर उड़ने लगे। थोड़ी देर के लिए तो ऐसा लगा मानो सड़क पर नोटों की बारिश हो रही हो। तभी सड़क से गुजर रहे लोगों ने अपनी कारें खड़ीं कीं और डॉलर लूटने लगे। इस दौरान ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति बन गई।

ट्रक ड्राइवर ने इसका किया विरोध

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना सुबह 9:15 के आसपास की है। ट्रक सैन डिएगो से फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉर्प के एक ऑफिस की ओर जा रहा था। सड़क पर उड़ रहे नोटों को देखकर कई लोग अपनी कार खड़ी कर उसे समेटने लगे। इस दौरान ट्रक के ड्राइवर ने इसका विरोध किया तो लोग हाथापाई पर उतर आये।

कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल सार्जेंट कर्टिस मार्टिन ने कहा- ट्रक में कई सारे बैग थे, जो सड़क पर गिर गए। ट्रक की रफ्तार तेज थी, जिसके कारण बैग खुल गए और उसमें भरे नोट सड़क पर उड़ने लगे।

पुलिस ने हाईवे किया सील


सभी बैग एक और 20 डॉलर के नोटों से भरे हुए थे। पुलिस को जैसे ही सूचना मिली उन्होंने हाईवे को दोनों तरफ से सील कर दिया। पुलिस ने ऐसा लोगों की जांच के लिए किया। करीब दो घंटे की जद्दोजहद के बाद सड़क को फिर से खोल दिया गया।

सड़क पर डॉलर देख लोग पागलों की तरह उछल रहे थे। ऐसा लग रहा था मानो उनकी लॉटरी लग गई हो। कई लोग तो दोनों हाथों में नोट लिए खुशी के मारे चिल्ला रहे थे, तो कभी डांस कर रहे थे। इनमें से कई लोग डॉलर इकट्ठा करने के साथ वीडियो भी बना रहे थे।

कुछ लोग डॉलर लेकर फरार

ट्रक ड्राइवर ने हाईवे पेट्रोलिंग पुलिस को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंचे सार्जेंट ने नोट लूट रहे लोगों को चेतावनी दी और उसे जमा कराने को कहा। मगर उस दौरान कुछ लोगों ने पैसे वापस किए वहीं कुछ लोग डॉलर लेकर कार में बैठे और फरार भी हो गए।

पुलिस ने घटना को लेकर विशेष चेतावनी जारी की। उन्होंने लोगों से कहा कि अगर वे पैसे पुलिस को नहीं लौटाएंगे तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने लोगों से अपील की कि वे डॉलर उनके ऑफिस में जमा कराएं।

एफबीआई कर रही घटना की जांच

जांच एजेंसी एफबीआई मामले की जांच कर रही है। अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि कितना पैसा गायब हुआ है। हालांकि, सैन डिएगो यूनियन-ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार दोपहर तक कम से कम एक दर्जन लोगों ने पैसे वापस कर दिए थे। अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोगों ने भारी मात्रा में पैसे इकट्ठा किए थे, जिसे उन्होंने लौटा दिया है।

 

Related Links