डूब रही महिला सहित दो टूरिस्ट को वॉटर पुलिस ने इस तरह से निकाला,देखें

टूरिस्ट की नाव तेज बहाव के कारण दूसरी नाव से टकरा गई थी।

टूरिस्ट की नाव तेज बहाव के कारण दूसरी नाव से टकरा गई थी।



यलो गेट पुलिस स्टेशन की एक टीम ने बचाया

वेब ख़बरिस्तान, मुंबई। समुद्र में डूब रही एक महिला और पुरुष को यलो गेट पुलिस स्टेशन की एक टीम ने बचाया। वे दोनों पर्यटक थे और 'गेटवे आफ इंडिया' के पास समुद्र में डूब रहे थे। पुलिस ने बताया कि विकास साल्वी और निकिता दमानिया नाम के टूरिस्ट की नाव तेज बहाव के कारण दूसरी नाव से टकरा गई थी। इसके बाद दोनों गहरे समुद्र में गिर गए थे। महिला को तैरना नहीं आता था, इसलिए वह डूबने लगी।

दोनों को हॉस्पिटल लेकर गए


उनके गिरने की जानकारी मिलते ही दक्षिण क्षेत्र के पुलिस नियंत्रण कक्ष से एक नाव रेस्क्यू के लिए भेजी गई। ​​​​​कोस्टल पुलिस की नाव ने तेजी से मौके पर पहुंचकर ट्यूब के जरिए महिला और उसके पुरुष मित्र की जान बचाई। दोनों को प्राथमिक जांच के लिया नजदीक के हॉस्पिटल लेकर गए और बाद में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में एएसआई वसिकर, एएसआई मनोज पाटिल, एएसआई जार्वेकर और पुलिस कांस्टेबल बूंदिले शामिल थे।

पालघर में भी हुआ था ऐसा ही हादसा

पालघर के वसई कस्बे में रणगांव बीच पर नाव के पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि नाव पर सवार अन्य पांच लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया था। पुलिस अधिकारी के अनुसार, छह लोगों ने मौज मस्ती के लिए अवैध रूप से एक नाव को किराये पर लिया और रणगांव बीच पर समुद्र में चले गए, लेकिन वहां नाव पलट गई जिससे उसमें सवार गिरिज के रहने वाले स्टीवन काउटिन्हो (38) की मौत हो गई।

Related Links