तेज रफ्तार लोकल ट्रेन देख पटरियों पर सिर रखकर लेट गया शख्स, फिर पढ़िए क्या हुआ

सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर व्यक्ति की जान बचाई

सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर व्यक्ति की जान बचाई



सीसीटीवी कैमरे में एक ऐसी घटना कैद हुई है, जो आपको हैरान कर देगी

वेब ख़बरिस्तान, मुंबई। शिवड़ी रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में एक ऐसी घटना कैद हुई है, जो आपको हैरान कर देगी। रेल मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की है। इसमें तेज रफ्तार लोकल ट्रेन के सामने एक शख्स जान देने के लिए रेलवे ट्रैक पर लेटता दिख रहा है, मगर लोकल ट्रेन के मोटरमैन ने अपनी सतर्कता के कारण मौत को उस शख्स से महज कुछ मीटर पहले रोक उसकी जान बचा ली।

यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। लोग मोटरमैन के काम की जमकर तारीफ कर रहे हैं। रेलवे द्वारा उसे सम्मानित करने की बात भी कही जा रही है।

व्यक्ति अचानक रेल पटरियों पर लेट जाता है


रेल मंत्रालय की ओर से शेयर किए गए वीडियो की शुरुआत में रेलवे ट्रैक पर एक व्यक्ति लापरवाही से टहलता दिखाई दे रहा है। जैसे ही लोकल ट्रेन तेज रफ्तार से उसके करीब आती है, वह व्यक्ति अचानक पटरियों पर लेट जाता है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लेटते समय उस शख्स ने अपनी गर्दन को पटरी के ऊपर रखा और बाकी हिस्सा दो पटरियों के बीच कर लिया। मगर लोको पायलट ने उस आदमी को पटरी पर लेटे देख लिया और आपातकालीन ब्रेक लगा दी। इससे ट्रेन तुरंत पटरियों पर रुक गई और जानलेवा हादसा होते-होते रह गया। शख्स को ट्रैक पर लेटे देख तीन आरपीएफ कर्मी दौड़ते हुए भी नजर आ रहे हैं।

रेल मंत्रालय का ट्वीट -

रेल मंत्रालय ने कैप्शन में लिखा, 'मोटरमैन द्वारा किया गया सराहनीय कार्य : मुंबई के शिवड़ी स्टेशन पर मोटरमैन ने देखा कि एक व्यक्ति ट्रैक पर लेटा है उन्होंने तत्परता एवं सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर व्यक्ति की जान बचाई। आपकी जान कीमती है, घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है।'

भयानक हादसा होने से बच गया

वीडियो को एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 6 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया, जबकि करीब 900 लोगों ने री-ट्वीट किया। एक यूजर ने लिखा, 'ये वाकई भयानक होने से बच गया। इमरजेंसी ब्रेक भी गाड़ी को एकदम से नहीं थामते, उसके लिए भी डिस्टेंस मायने रखता है। धन्य हैं मोटरमैन महोदय जिन्होंने बहुत सूझबूझ का परिचय बिल्कुल सही समय पर दिया।'

Related Links