केरल में किराये पर मिलते हैं पुलिस वाले: कांस्टेबल की कीमत 700 रुपये और 2560 रुपए में दारोगा, जाने क्या पूरा मामला



फिल्मों की शूटिंग के लिए थाने को भी किराए पर लिया जा सकता है

खबरिस्तान नेटवर्क: आपने बहुत से किसे कहानिया सुनी होगी। लेकिन ये किस्सा आपने शायद पहले बार सुना होगा। दरअसल केरल में आप शादी, बर्थडे या शूटिंग के लिए पुलिस वाले किराये पर ले सकते हैं। जिनकी अलग अलग कीमत है।

700 रूपए में कांस्टेबल


किसी भी निजी कार्यक्रम के लिए आप पुलिस को किराए पर ले सकते हैं। दिन भर के लिए वर्दीधारी कांस्टेबल आपको सिर्फ 700 रुपए में मिल जाएगा। यहां सब इंस्पेक्टर और सीओ को भी किराए पर लेने का प्रावधान है। वहीँइस बारे में केरल पुलिस ऑफिसर्स एसोसिएशन के अधिकारी का कहना है कि ये कोई नई नीति नहीं है।

थाना भी मिलता है किराए पर

बता दें इस नीति के तहत फिल्मों की शूटिंग के लिए थाने को भी किराए पर लिया जा सकता है। कई पुलिस वाले सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाकर इस नीति का विरोध कर रहे हैं। केरल पुलिस ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सनी जोसेफ कहते हैं, डीजीपी और गृह विभाग को हमने इस नीति को बंद करने के लिए याचिका दी है।

वहीँ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीपी सदानंदन का कहना है कि ये प्रावधान पहले से ही है कि आयोजकों से तय फीस लेकर शूटिंग, मेलों आदि कार्यक्रमों में सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी नियुक्त किए जाते हैं। इस मामले ने तब तूल पकड़ा जब कुन्नूर के के. अंसार ने अपनी बेटी की शादी में वीआईपी सुरक्षा के नाम पर 2800 रुपए देकर दिनभर के लिए 4 कॉन्स्टेबल किराए पर लिए। खास बात यह है कि शादी में कोई वीआईपी मौजूद ही नहीं था।

Related Tags


Kerala Policemen Kerala ConstableKerala police station

Related Links


webkhabristan