आजमगढ़ से निकली बारात के साथ जो हुआ वो किसी के साथ न हो

cartoon

cartoon



शादी तय करने वाली महिला को बंधक बनाया

आजमगढ़ : उप्र के आजमगढ़ शहर में अनूठी बारात निकली। दूल्हे मियां की दूसरी शादी थी। बाराती आगे-आगे नाच रहे थे। नाचते गाते बारात तय स्थान पर पहुंची तो सबके होश फाख्ता हो गए। तय जगह पर सन्नाटा पसरा हुआ था। न तो कोई स्वागत करने वाला था और न ही लड़के वाले। बारात में हलचल मच गई। फोन बजने लगे।


मगर लड़की वालों का कुछ पता ही न चला। कुछ बारातियों को आसपास लड़की वालों का घर तलाशने भेजा गया, मगर आसपास किसी के घर शादी नहीं थी। लड़की वालों के फोन बंद मिले। फिर क्या जिस जोश से नाचते गाते बाराती गए थे उसकी जगह मायूस चेहरे लटकाकर लड़की वालों को गरियाते हुए घर लौटे। इसके बाद सभी उस महिला को ढूंढने लगे जिसने रिश्ता करवाया था। दो दिन बाद महिला को घर लाकर लड़के वालों ने बंधक बना लिया और उस पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया।

लड़की थी दूसरी शादी

पुरानी जेल के पीछे काशीराम कालोनी निवासी युवक की शादी बिहार में हो रखी थी, लेकिन उसकी पत्नी लड़ झगड़ के मायके चली गई। लड़के वालों को रिश्ता आया । एक महिला ने दोनों परिवारों को मिलाया। लड़के वालों ने शादी के लिए लड़की वालों की रुपये देकर मदद भी की। मगर इस दौरान किसी ने लड़की वालों का पता नहीं पूछा। शादी तय हो गई। मऊ में एक स्थान पर बारात लाने की बात तय हुई। इतवार को दूसरी बार लड़के की शादी की रस्में हुईं। सब खूब नाचे। सुबह बारात निकली।

मऊ में बताए स्थान पर गुरुवार को बरात लेकर दूल्हे मियां और बाराती पहुंच गए। मगर हैरानी तब हुई जब वहां कोई लड़की वालों का घर बताने वाला ही नहीं थी। शनिवार को युवक पक्ष ने शादी तय कराने वाली महिला को बंधक बना लिया। सूचना पर पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली लाई। महिला ने कहा कि उसे नहीं पता था कि लड़की वाले इस तरह धोखा करेंगे। वे उसे खुद आकर मिले थे वह उनका घर नहीं जानती। लंबी जद्दोजहद के बाद दोनों पक्षों में समझौता करा दिया गया।

Related Links