साल में 300 दिन सोता है यह आदमी,  खाना और नहाना भी नींद में



नागौर जिले में एक व्यक्ति ऐसा है जो साल के 300 दिन तक सोता है

वेब खबरिस्तान,नागौर। राजस्थान के नागौर जिले में एक व्यक्ति ऐसा है जो साल के 300 दिन तक सोता है। यहाँ तक कि उसका खाना और नहाना भी सब कुछ नींद में ही होता है। भादवा गांव का रहने वाला 42 साल का पुरखाराम अजीब बीमारी से ग्रसित है। लोग उसे कुंभकर्ण कह कर बुलाते हैं। पुरखाराम को एक्सिस हायपरसोम्निया नामक बीमारी है।

एक बार सोने के बाद 25 दिनों तक नहीं जागते


उनके परिवारवालों ने बताया कि एक बार सोने के बाद वह 25 दिनों तक नहीं जागते। 23 साल पहले इसकी शुरुआत हुई थी। पहले तो वे 5 से 7 दिनों के लिए सोते थे और उसे उठाने में काफी मशक्त करनी पड़ती थी। परेशान घरवाले उसे डॉक्टर के पास ले गए। उसका इलाज भी किया, लेकिन बीमारी का पता नहीं चला। धीरे-धीरे पुरखाराम के सोने का समय बढ़ता गया। अब वह 1 महीने में 25 दिनों तक सोते रहते हैं। एक्सपर्ट से बात करने पर पता चला कि पुरखाराम को एक्सिस हायरसोम्निया नाम की बीमारी है। इस बीमारी में आदमी नींद से ग्रसित रहता है।

खेतीबाड़ी से हो रहा गुज़ारा

पुरखाराम की पत्नी लिछमी देवी ने बताया कि उनकी गांव में दुकान है, लेकिन वह बंद पड़ी है। उसकी मां ने बताया कि अभी तो खेतीबाड़ी से गुजारा हो रहा है, लेकिन एक पोते और 2 पोतियों की पढ़ाई और उनके भविष्य को लेकर परेशान हूं। पुरखाराम जब सो जाते हैं तो उसके बाद उन्हें उठाना नामुमकिन हो जाता है। परिवारवाले उन्हें नींद में ही खाना खिलाते हैं। जब बाथरूम जाना होता है तो नींद में ही पुरखाराम बेचैन हो जाता है। परिवारवाले उन्हें उठाकर बाथरूम ले जाते हैं, जहां उसे पकड़कर टॉयलेट सीट पर बिठाया जाता है। अभी तक पुरखाराम की नींद का कोई इलाज नहीं मिला है। लेकिन पुरखाराम की माता कंवरी देवी और पत्नी लिछमी देवी को उम्मीद है कि जल्द ही वो ठीक हो जाएंगे।

Related Links