अनोखी शादी : लिव इन रिलेशन में रह रहे थे और अब 60 की उम्र में बने दूल्हा, दुल्हन 55 साल की



बेटा अपने मां-पिता की शादी में सहबाला बनकर गया

वेब खबरिस्तान,उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक अनोखी शादी हुई। बेटा अपने मां-पिता की शादी में सहबाला बनकर गया। जी हां, उन्नाव के गंजमुरादाबाद के गांव में 60 साल के दूल्हा और 55 साल की दुल्हन ने शादी रचाई। उनका 13 साल का बेटा बराती बनकर बैंड बाजे पर डांस करता नजर आया।

बेटे ने मम्मी पापा को शादी पर पूछे सवाल  


रसूलपुर रूरी में रहने वाले नरायन और रामरती बताते हैं - पहले नरायन और रामरती लिव-इन रिलेशन में साथ रहने लगे थे। घर में साथ रहते हुए रामरती ने एक बेटे को जन्म दिया और उसका नाम अजय रखा गया। जब बच्चा करीब 13 साल का हुआ तो उसे बाहरी बातों की समझ आने लगी। कुछ गांव वालों के मुंह से उसने मम्मी और पापा की शादी न होने की बात सुनी। इसलिए उसने पहले रामरती और फिर नरायन से भी सवाल किए। उसकी बात सुनकर दोनों कोई जवाब न दे सके और बात को टाल दिया।

बेटे की बात से शादी करने का मन बनाया

काफी सोच विचार के बाद अब जब नरायन 60 वर्ष के हो गए और रामरती 55 वर्ष की, तब उन्होंने शादी रचाने की सोची। दोनों ने अपने फैसले के बारे में रिश्तेदारों को बताया और शादी की तैयारी शुरू कर दी। फिर बैंड बाजे के बीच बरात की अगवानी की गई, जिसमें नरायन के साथ उनका बेटा सहबाला बनकर आया।

देर रात तक मना शादी का जश्न

नरायन के सिर पर सेहरा जाया गया और रामरती ने जयमाल डाला और सात फेरे भी लिये। रामरती के पिता ने कन्यादान की रस्म भी निभाई। धूमधाम से विवाह की सभी रस्मे पूरी कीं गईं । रिश्तेदारों ने वर-वधू को उपहार और शुभकामनाएं दीं। देर रात तक शादी का जश्न मनाया गया और क्षेत्र में इस अनोखी शादी की चर्चा जोरों पर होती रही।

Related Links