होली पर कहीं आपने ज्यादा या गलती से पी ली भांग, तो इस तरह उतारें हैंगओवर

होली में लोग अक्सर जरूरत से ज्यादा भांग पी लेते हैं

होली में लोग अक्सर जरूरत से ज्यादा भांग पी लेते हैं



अगर घर-परिवार के सदस्य और दोस्त ने गलती से भांग पी ली है तो उसका हैंगओवर कैसे कम कर सकते हैं

वेब ख़बरिस्तान। होली में लोग अक्सर जरूरत से ज्यादा भांग पी लेते हैं। पीते हुए तो उन्हें एहसास नहीं होता, मगर नशे का असर बढ़ने पर परेशान हो जाते हैं। कहीं आप भी दोस्ती-यारी में तो भांग के गिलास की लिमिट नहीं बढ़ा लेते हैं? अगर ऐसा है तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए। हम आपको भांग पीने की सलाह नहीं दे रहे हैं। बस इतना बता रहे हैं कि अगर घर-परिवार के सदस्य और दोस्त ने गलती से भांग पी ली है तो उसका हैंगओवर कैसे कम कर सकते हैं?

अमरूद से कम कर सकते हैं हैंगओवर


अमरूद से भांग का नशा उतरता है। अगर किसी को भांग का नशा ज्यादा हो जाए तो उसे अमरूद की पत्ती का रस दें। इससे भांग का नशा उतर जाता है। अगर अमरूद की पत्ती न मिले तो अमरूद ही ज्यादा खिला दें, वह भी नशा कम करता है।

भांग पीने के बाद न करें ये काम

भांग के नशे से नींद बहुत आती है। इसलिए अगर किसी ऐसी जगह गए हैं, जहां किसी को नहीं जानते या फिर अकेले हैं तो भांग बिलकुल न लें।भांग खाली पेट न पिएं, इससे ज्यादा नशा होता है।भांग पीकर कोई पेनकिलर न लें। इससे एसिडिटी बढ़ने का खतरा होता है। उल्टी की आशंका बढ़ जाती है, डिहाइड्रेशन भी होता है और गला सूखने लगता है तो ऐसे में जितना हो सके पानी पिएं।भांग को अल्कोहल के साथ पीने की गलती न करें।

Related Tags


how to remove bhang from blood how to remove bhang ka nasha in hindi

Related Links