ट्रेडिंग के जरिये 12 साल का लड़का बना करोड़ो का मालिक, जानें क्या है पूरा मामला

12 साल की उम्र में इस बच्चे ने कमाए 3 करोड़ रुपये

12 साल की उम्र में इस बच्चे ने कमाए 3 करोड़ रुपये



5 साल की उम्र से पिता से सीख रहे हैं कोडिंग करना

वेब ख़बरिस्तान। ये कहावत आपने अक्सर सुनी होगी कि पैसा कमाना कोई बच्चों का खेल नहीं है। इसे कमाने के लिए अच्छे अच्छों के पसीने छुट जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने वाले हैं जिसने इस कहावत को झूठा साबित कर दिया है। हम बात कर रहे हैं महज 12 साल की उम्र के इस बच्चे के बारे में जिसने सिर्फ एक ट्रेडिंग के जरिये करोड़ों रुपये कमा लिए हैं। आईये जानते हैं कौन है ये बच्चा।

5 साल की उम्र से का रहा है कोडिंग


बता दें कि लंदन के रहने वाले बेनीयामीन अहमद ने महज 12 साल की उम्र में ही करोड़ों रुपये कमा लिए हैं। पिछले साल ये 12 साल का लड़का तब सुर्खियों में आया था,जब उसने एनएफटी के कलेक्शन बेचकर 29.33 लाख रुपये (2.9 लाख पाउंड) कमा लिए थे। ऐसा वो इसलिए कर पाया क्योंकि वह 5 साल की उम्र से ही कोडिंग कर रहा है। बेन्यामिन ने वीयर्ड व्हेल नाम के आर्टवर्क की सीरीज तैयार की थी। इस डिजिटल आर्ट कलेक्शन में 40 पिक्सल युक्त अवतार शामिल थे जिसे 'माइनक्राफ्ट यी हा' नाम दिया गया था।

कुछ ही महीने में 38 करोड़ से ज्यादा का कारोबार

बता दें कि उसके बाद से कुछ ही महीनों में बेन्यामिन का नाम दुनिया के नामी क्रिप्टो एक्सपर्ट में शामिल हो गया है जिसकी एनएफटी ने 38 करोड़ रुपये (50 लाख डॉलर) से ज्यादा का कारोबार कर लिया है। वहीँ कलरफुल व्हेल पिछले साल कुछ ही घंटों में बिक गई थी। तब से अन्य निवेशों की मदद से इस बच्चे की संपत्ति बढ़कर 7.50 लाख पाउंड हो गई है।

अहमद सिर्फ क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट ही यूज़ करते हैं

2021 में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अहमद के पास सिवाय एक क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट है, इसके आलावा उनके पास कोई दूसरा बैंक अकाउंट नहीं है। मेट्रो यूके रिपोर्ट के मुताबिक मोटी कमाई करने के बावजूद अभी तक बेन्यामिन ने एक भी पैसा अपने क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट से निकाला नहीं है। बता दें कि अहमद की सारी संपत्ति एथेरियम ब्लॉकचेन के साथ बंधी हुई है। हालांकि विशेषज्ञों का मानना है कि अगर निवेशक इसे जल्द वापस नहीं लेते हैं तो पैसा बेकार हो सकता है। बेन्यामिन को विश्वास है कि क्रिप्टोकरेंसी का भविष्य उज्ज्वल है और इसकी कीमतें भविष्य में भाग्य को बदलेगी।

अहमद की बिजनेस शुरू करने की योजना है

12 साल का बेन्यामिन अपनी क्रिप्टोकरेंसी को पाउंड में बदलकर इसके जरिए अपना खुद का बिजनेस शुरू करने की प्लानिंग कर रहे हैं। उनके कहना है "स्कूल में उनके दोस्त जानते हैं कि मैं क्या करता हूं और उन्होंने मुझे बधाई दी है। वहीँ अहमद का ये भी कहना है मुझे नहीं लगता कि हर कोई इसके बारे में समझता है। लेकिन अब बहुत से लोग उनकी कहानी जानते हैं और उन्हें यह देखकर खुशी होती है कि उनकी वजह से बहुत से लोग एनएफटी के बारे में सीख रहे हैं।"

ट्रेनिंग देने की इच्छा है अहमद की

बेन्यामिन अहमद की इच्छा है कि वह एनएफटी के बारे में लोगों को ट्रेनिंग दें। इतना ही नहीं वे एनएफटी स्पेस में बहुत से लोगों को इसके बारे में शिक्षित करना चाहते हैं। बता दें कि 12 साल के अहमद ने अपने पिता से कोडिंग सीखी है। उनके पिता एक सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं।

Related Tags


12-year-old boy became the owner of crores through trading know what is the whole matterbeniamin ahmed

Related Links