20 जुलाई से खुल जाएंगे चिड़ियाघर - छतबीड़ जू में 2 घंटे के लिए वैलिड होगी टिकट



कोरोना गाइडलाइन को पूरी तरह से फॉलो करें।

वेब खबरिस्तान,चंडीगढ़। पंजाब भर में 20 जुलाई से चिडि़याघर खुलने जा रहे हैं। मोहाली के छतबीड़ जू के अलावा लुधियाना, पटियाला, बठिंडा की जू को खोलने के लिए वन और जंगली जीव सुरक्षा विभाग पंजाब की ओर से ऐलान किया गया है। लेकिन लोगों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे कोरोना गाइडलाइन को पूरी तरह से फॉलो करें। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें।

स्टाफ को दी अहम जानकारियां


कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के कारण राज्य भर के जू बंद कर दिए गए थे। लेकिन अब जू प्रशासन द्वारा कोरोना नियमों की पालना के तहत इन्हें खोलने की तैयारी की गई है। इसके लिए जू प्रशासन ने मॉक ड्रिल भी की। जू स्टाफ, डॉक्टर और लेडीज स्टाफ को अहम जानकारियां दी गई। अभी 60 साल से अधिक उम्र के लोगों और 5 साल से कम उम्र के बच्चों को नहीं लाने के निर्देश दिए गए हैं । जू को हर दो घंटे बाद सैनिटाइज किया जाएगा। जू की ओर से लोगों को दी जाने वाली टिकट केवल दो घंटे के लिए वैलिड होगी, ताकि लोग अधिक समय तक जू में बैठ न सकें और भीड़ न हो।

1500 से 1800 लोगों को एक साथ भेजा जाएगा

जू के डायरेक्टर नरेश महाजन ने बताया कि जू के अंदर जानवरों के पिंजरों, बाड़ों व सैनिटाइजर की व्यवस्था को देखा और जरूरी निर्देश दिए। उनके अनुसार तैयारियां चल रही हैं। जू में एक बार में 1500 से 1800 लोगों को एक साथ भेजा जाएगा, ताकि अंदर भीड़ न लगे। जू का ट्रैक साढ़े 3 किलोमीटर का है, जिसमें 1800 लोग आसानी से विजिट कर सकते हैं। जू सुबह 9.30 से शाम 4.30 बजे तक खुलेगा।

Related Links