आखिर क्यों पंजाबी सिंगर जैजी बी का ट्विटर अकाउंट हुआ ब्लॉक?



ट्विटर की ओर से भारत में चार अकाउंट ब्लॉक किए हैं

वेब खबरिस्तान, चंडीगढ़। ट्विटर की ओर से भारत में चार अकाउंट ब्लॉक किए हैं। इनमें पंजाबी गायक जैज़ी बी का अकाउंट भी शामिल है। दरअसल जैज़ी भारत में चल रहे कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के समर्थन में लगतार ट्वीट करते रहे हैं। इसलिए सरकार के अनुरोध के बाद रविवार को ये चारों अकाउंट ब्लॉक किए गए हैं।

ये अकाउंट केवल भारत में ही ब्लाक


ये चारों अकाउंट्स केवल भारत में ही ब्लॉक किए गए हैं । इसके अनुसार गैर-भारतीय आईपी एड्रेस से इन अकाउंट्स को एक्सेस किया जा सकता है। इन सभी अकाउंट्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आलोचना और कृषि कानूनों के विरोध में कंटेंट पोस्ट किए गए थे।

क्राउन प्रिंस ऑफ़ भांगड़ा हैं जैज़ी बी

जैज़ी बी को क्राउन प्रिंस ऑफ़ भांगड़ाकी उपाधि दी जा चुकी है। उनका जन्म 1 अप्रैल 1975 को दुर्गापुर (जालंधर) में हुआ था। पांच साल के थे जब परिवार कनाडा जाकर बस गया। उनकी शुरुआती पढ़ाई बर्मिघम इंग्लैंड में हुई। जैजी बी की शादी हरदीप कौर से हुई और उनके दो बच्चे हैं।

किसान आंदोलन को लेकर अफवाह फैलाने का आरोप

इस साल फरवरी में भी ट्विटर ने भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के आदेश पर करीब 250 अकाउंट कुछ घंटों के लिए ब्लॉक कर दिए थे। इनमें कारवां मैग्जीन का अकाउंट भी शामिल था। इन अकाउंट्स पर किसान आंदोलन को लेकर अफवाह फैलाने का आरोप था।

Related Links