पंजाब में बदला मौसम, कई जिलों में छाए बादल; तीन दिन तक भारी बारिश के आसार



मौसम विभाग के अनुसार रविवार और सोमवार को पंजाब में सामान्य बारिश की संभावना है, जबकि मंगलवार और बुधवार को तेज बारिश हो सकती है

वेब ख़बरिस्तान, जालंधर। जून में सुस्त पड़ा मानसून जुलाई में पूरी तरह से एक्टिव हो गया है। पिछले सप्ताह तीन दिनों तक पंजाब के कई जिलों में बारिश हुई। जिससे आम लोगों के साथ साथ किसानों के चेहरे खिल उठे थे। अब एक बार फिर से मानसून रविवार सुबह से एक्टिव हो गया है। रविवार को लुधियाना सहित कई जिलों को बादलों ने सुबह ही अपनी गिरफ्त में ले लिया।


मौसम विभाग के अनुसार रविवार और सोमवार को सामान्य बारिश की संभावना है। जबकि मंगलवार और बुधवार को पंजाबभर में तेज और भारी बारिश हो सकती है। इसको लेकर विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग की मानें तो लुधियाना, पठानकोट, गुरदासपुर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, आनंदपुर साहिब, नवाशहर, होशियारपुर, जालंधर, चंडीगढ़ व आसपास के जिलों में भारी की संभावना है। वैज्ञानिकों के अनुसार इन तीन दिनों में रिकॉर्ड बारिश हो सकती है, खासकर लुधियाना में। ऐसे में वैज्ञानिकों ने लोगों को आगाह किया है कि मौसम के मिजाज को देखकर ही घर से निकलें। वहीं किसानों को भी सतर्क किया गया है कि बारिश की संभावना को देखते हुए खेतो में सिंचाई से परहेज करें। क्योंकि अधिक मात्रा में फसलों के लिए खेतों में पानी का खड़ा होना नुकसानदेह हो सकता है।

Related Links