आसमान में दिखी जगमग ट्रेन, पंजाब में 15 मिनट दिखा स्टार लिंक

चमकती लकीर पंजाब में अमृतसर, पठानकोट एरिया के अलावा जम्मू में भी नजर आई

चमकती लकीर पंजाब में अमृतसर, पठानकोट एरिया के अलावा जम्मू में भी नजर आई



​​​​​​एलन मस्क का स्टार लिंक सैटेलाइट भारत के आसमान से गुजरा

वेब ख़बरिस्तान, पठानकोट। | दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के मालिक​ ​​​​​​एलन मस्क का स्टार लिंक सैटेलाइट भारत के आसमान से गुजरा। पंजाब के विभिन्न शहरो में करीब 15 मिनट तक ये नजारा देखने को मिला। तस्वीरें और वीडियो में एक चमकती हुई लकीर दिखाई दी। ऐसा लग रहा था मानो आसमान से जगमगाती ट्रेन गुजर रही हो। हालाँकि पहले लोग इस नजारे को देखकर घबरा गए, पर उसके बाद फोटो खींची और वीडियो बनाने लगे।

जम्मू में भी नजर आया


करीब 7 बजे स्टार लिंक देखा गया। आसमान में चमकती लकीर पंजाब में अमृतसर, पठानकोट एरिया के अलावा जम्मू में भी नजर आई। पहले तो पैनिक की स्थिति पैदा हो गई, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां भी इसका रहस्य जानने में जुट गईं। जानकारी मुताबिक़ भारत के अलावा दुनिया के कई देशों में रोशनी की यह कतार देखने को मिली। जम्मू जोन के एडीजी पुलिस मुकेश सिंह ने बताया कि यह स्टार लिंक सैटेलाइट है, जो भारत के ऊपर से गुजरा है।

भारत में अभी लाइसेंस नहीं मिला

एलन मस्क की कंपनी स्टार लिंक पूरे विश्व में सैटेलाइट के जरिए इंटरनेट की सुविधा देने जा रही है। इसलिए कई सैटेलाइट उन्होंने अंतरिक्ष में पहुंचाए हैं जबकि अभी कई और सैटेलाइट भेजने की तैयारी है। एलन मस्क भारत में भी लोगों को सैटेलाइट के जरिए इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर काम कर रहे हैं, मगर अभी उन्हें भारत में लाइसेंस नहीं मिला है।

Related Links