युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेल को उत्साहित करें एनजीओ



उन्होंने कहा कि युवाओं में बहुत ऊर्जा होती है

वेब ख़बरिस्तान, जालंधर। अतिरिक्त कमिश्नर इनकम टैक्स गिरीश बाली और इंस्पेक्टर जनरल पुलिस जीएस ढिल्लों ने आज ग़ैर सरकारी संगठनों को युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेल को उत्साहित करने के लिए सक्रिय भूमिका निभाने का न्योता दिया।

जालंधर हाइट्स क्रिकेट प्रीमियर लीग का उद्घाटन करने के बाद संबोधन करते हुए अतिरिक्त कमिश्नर आईटी और आई.जी.पी. ने कहा कि युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लाने के लिए खेल सहायक का काम करती है। उन्होंने कहा कि युवाओं में बहुत ऊर्जा होती है, जिसको सकारात्मक दिशा में ले जाने की ज़रूरत है। 

खेल के मैदान में युवा सीखते है कई गुण 


उन्होंने  कहा कि खेल के मैदान में नौजवान सख़्त मेहनत, लगन, टीम वर्क और खेल भावना जैसे कई गुण सीखते है, जो कि एक अच्छे और सदभावना वाले समाज की सृजन करने में सहायक होते है। यदि युवा छोटी आयु में ही यह गुण विकसित कर ले तो वह देश और समाज के लिए मार्गदर्शक बन सकते है। 

प्रबंधक समिति'वारियर ग्रुपस'की तरफ से किये गए यतनों की प्रशंसा करते हुए अतिरिक्त कमिश्नर आई.टी. और आई.जी.पी. ने कहा कि समाज की बेहतरी के लिए दूसरे ग़ैर -सरकारी संगठनों को भी ऐसे प्रयास करने चाहिए। उन्होंने इस नेक कार्य के लिए एन.जी.ओ. को पूर्ण सहयोग देने का भरोसा दिलाया।

एनजीओ वारियरज़ ग्रुप के प्रधान वरुण कोहली ने बताया कि यह टूर्नामैंट उनकी तरफ से हर साल करवाया जाता है। लीग आधारित करवाए जा रहे इस टूर्नामैंट में इस वर्ष चार टीमें भाग ले रही है। इस मौके एजीआई इन्फ्रा के  सुखदेव सिंह का  सुचारू संचालन के लिए धन्यवाद भी किया।

इससे पहले वरुण कोहली, रजिन्दर राजा, अंकुर धुरिया, नितिन पुरी, दविन्दर सैनी, अनुदीप बजाज, विकास शर्मा, अंकुर सहगल, संजीव आहूजा, कमल सहगल, मनप्रीत गाबा, शमील मुझे, संजीव अरोड़ा, बोबी रत्न,  विशाल गुम्बर के नेतृत्व में वारियर गरुप की प्रबंधक समिति की तरफ से गणमान्य का स्वागत किया गया।

Related Links