सुनील जाखड़ ने कसा नवजोत सिद्धू पर सियासी तंज, पढ़िए क्या लिखा

जाखड़ का यह तंज पंजाब कांग्रेस के मौजूदा प्रधान सिद्धू से जोड़कर देखा जा रहा है

जाखड़ का यह तंज पंजाब कांग्रेस के मौजूदा प्रधान सिद्धू से जोड़कर देखा जा रहा है



पंजाब में ड्रामा अब नई पॉलिटिकल करेंसी बन चुकी है

वेब ख़बरिस्तान,चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ ने तंज कसते हुए कहा कि पंजाब में ड्रामा अब नई पॉलिटिकल करेंसी बन चुकी है, जोकि क्रिप्टो करेंसी की तरह है। यह बिकती तो ज्यादा है मगर उसकी विश्वसनीयता नहीं है। सुनील जाखड़ का यह तंज पंजाब कांग्रेस के मौजूदा प्रधान नवजोत सिद्धू से जोड़कर देखा जा रहा है। नवजोत सिद्धू पर अक्सर विरोधी भी ड्रामा पॉलिटिक्स करने के आरोप लगाते रहे हैं। जाखड़ को हटाकर नवजोत सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का नया प्रधान बनाया गया था। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी कह चुके है कि सिद्धू भीड़ तो इकट्‌ठी कर सकते हैं, मगर वोट नहीं जुटा सकते।

जाखड़ पंजाब कांग्रेस का दिग्गज हिन्दू चेहरा


सुनील जाखड़ पंजाब कांग्रेस के दिग्गज हिंदू चेहरा हैं। मगर अचानक उन्हें बिना विवाद के हटा दिया गया। उनकी जगह नवजोत सिद्धू प्रधान बन गए। इसके बाद कांग्रेस ने पार्टी प्रधान जट्‌ट सिख नवजोत सिद्धू और चरणजीत चन्नी को सिख अनुसूचित जाति का पहला मुख्यमंत्री बना दिया। इससे जट्‌ट सिख और अनुसूचित जाति वोट बैंक पर तो निशाना लग गया, मगर संगठन से सरकार तक कांग्रेस में हिंदू नेता नजरअंदाज हो गए। हालाँकि इसके बाद कांग्रेस के पंजाब इंचार्ज हरीश चौधरी ने जाखड़ को मनाने की कोशिश की, मगर वह नहीं माने। उनके बाद कांग्रेस में हिंदुओं का कोई बड़ा चेहरा नजर नहीं आ रहा, जो आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल का तोड़ बन सके।

सिद्धू और चन्नी को बताया था राजनीतिक तीर्थयात्री

नवजोत सिद्धू ने दो दिन पहले अमृतसर में कहा कि जाखड़ ने पहले उनकी तरह मुद्दे नहीं उठाए। वे केवल ट्वीट करते हैं। इस पर सुनील जाखड़ ने नवजोत सिद्धू के बयान की वीडियो ट्वीट कर शायराना अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने लिखा ' बुत हम को कहे काफिर, अल्लाह की मर्जी है, सूरज में लगे धब्बा, फितरत के करिश्मे हैं, बरकत जो नहीं होती, नीयत की खराबी है। इससे पहले वह मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और नवजोत सिद्धू के केदारनाथ जाने पर उन्हें राजनीतिक तीर्थयात्री बता चुके हैं।

Related Links