अकाली दल को लगा झटका - वरिष्ठ नेता सरबजीत मक्कड़ भाजपा और डीजीपी विर्क भाजपा में शामिल

सीनियर अकाली नेता सरबजीत सिंह मक्कड़ भाजपा में शामिल हो गए

सीनियर अकाली नेता सरबजीत सिंह मक्कड़ भाजपा में शामिल हो गए



पूर्व विधायक और सीनियर अकाली नेता सरबजीत सिंह मक्कड़ भाजपा में शामिल हो गए।

जागरण संवाददाता, जालंधर। पूर्व विधायक और सीनियर अकाली नेता सरबजीत सिंह मक्कड़ भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा के पंजाब प्रभारी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीनियर नेताओं की मौजूदगी में उन्हें पार्टी में शामिल करवाया। मक्कड़ ने पिछला चुनाव जालंधर कैंट सीट से लड़ा था मगर इस बार पार्टी ने जालंधर कैंट से जगबीर सिंह बराड़ को उम्मीदवार घोषित कर दिया। इसके बाद ही सरबजीत मक्कड़ पार्टी से नाराज चल रहे थे। भाजपा में शामिल होने के बाद मक्कड़ ने दावा किया है कि भाजपा के सीनियर नेताओं से कई मुद्दों पर चर्चा हुई है। जालंधर कैंट सीट से चुनाव लड़ने का उनका दावा मजबूत है और इसके लिए पार्टी ने भी हां की है। वे जल्द ही जालंधर में एक बड़ा कार्यक्रम करके अपने साथियों को भाजपा में शामिल करवाएंगे। अकाली दल के लिए यह जालंधर में बड़ा झटका है।

भाजपा में शिफ्ट हो रहे दिग्गज


पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी पंजाब और महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी सरबदीप सिंह विर्क भी भाजपा में शामिल हो गए। सुरक्षा मामलों के बड़े जानकार माने जाते एसएस विर्क कई बार केंद्र सरकार के लिए अंदरूनी सुरक्षा के मामलों में बतौर सलाहकार सहयोग करते रहे हैं।

एक दिन पहले ही दिल्ली में भाजपा को उस समय बड़ी सफलता मिली जब दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने उसके बाद अपने पद से भी इस्तीफा दे दिया। इसके बाद से दिल्ली सहित पंजाब में अकाली दल नेतृत्व में खलबली मची हुई है। 

Related Links