टिकट बंटवारे पर राजेवाल और चढ़ूनी ग्रुप में ठनी, पढ़िए पूरा मामला

राजेवाल और चढ़ूनी ग्रुप में ठन गई है

राजेवाल और चढ़ूनी ग्रुप में ठन गई है



किसानों के बीच टिकट बंटवारे को लेकर झगड़ा हो गया है। हरियाणा के किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी 25 चुनाव टिकट मांग रहे हैं।

वेब ख़बरिस्तान,चंडीगढ़। किसानों के बीच टिकट बंटवारे को लेकर झगड़ा हो गया है। हरियाणा के किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी 25 चुनाव टिकट मांग रहे हैं। मगर किसान नेता बलबीर राजेवाल की अगुवाई वाले पंजाब के 22 किसान संगठन उन्हें केवल 9 टिकट देने को तैयार हैं। इसे लेकर राजेवाल और चढ़ूनी ग्रुप में ठन गई है। 22 संगठनों के नेता रूल्दू सिंह मानसा ने कहा कि चढ़ूनी की एक यूनियन है। उस लिहाज से उन्हें टिकट दी जा रही हैं और इसे लेकर किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

घमासान का अंत होता नजर नहीं आ रहा


चढ़ूनी ग्रुप के प्रिंस वड़ैच ने कहा कि उनकी अलग संयुक्त संघर्ष पार्टी है। वह पंजाब के किसान संगठनों के संयुक्त समाज मोर्चा से गठजोड़ कर रहे हैं। उनके साथ कई यूनियन जुड़ी हुई हैं। वह भी पार्टी से टिकट चाहती हैं। इस घमासान का अभी अंत होता नजर नहीं आ रहा।

आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते थे

पंजाब के किसान संगठन आम आदमी पार्टी से मिलकर चुनाव लड़ना चाहते थे। बलबीर राजेवाल ने कई बार कहा कि उनका आप से गठजोड़ हो सकता है। मगर आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को मोहाली में कहा कि जब राजेवाल उनके पास आए तो 90 टिकटें दी जा चुकी थीं। राजेवाल 60 टिकट मांग रहे थे, जो उस समय संभव नहीं था। मैंने 10 से 15 सीटों की ऑफर दी थी, इसलिए बात नहीं बनी।

गुरनाम चढ़ूनी ने कहा ये

गुरनाम चढ़ूनी ने कहा कि आंदोलन खत्म होने के बाद राजेवाल ने चुनाव में हिस्सा लेने की सलाह बनाई। माझा इलाके के 6 संगठन हमारे साथ हैं। यह हमें मजबूर कर रहे हैं और वाजिब सीटें नहीं दे रहे। राजेवाल ग्रुप हमें 25 सीटें दे, नहीं तो हम सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

Related Links