एनआईए की ओर से लुधियाना, गुरदासपुर, फिरोजपुर सहित पंजाब के 7 ठिकानों पर छापेमारी, बरामद हुआ ये सामान



पंजाब से बड़ी खबर सामने आ रही है

वेब खबरिस्तान,लुधियाना। आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के करनाल में पकड़े गए चार कथित आतंकवादियों और बरामद विस्फोटक पदार्थ और हथियारों के मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने आज पंजाब के शहरों में सात ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान वित्तीय लेनदेन प्रॉपर्टी समेत अनेक डिजिटल डिवाइस बरामद हुए हैं।


नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि यह मामला 5 मई 2022 को करनाल के मधुबन थाना अंतर्गत टोल प्लाजा के पास से बब्बर खालसा इंटरनेशनल के कथित चार आतंकवादियों और उनके पास से बरामद हथियारों आदि से संबंधित है। इस मामले में चार कथित आतंकवादियों समेत तीन आईईडी एक पिस्तौल दो मैगजीन 31 जिंदा कारतूस, 6 मोबाइल समेत एक लाख 30 हजार रुपए बरामद हुए थे। मामला शुरुआती दौर में करनाल के मधुबन थाने में दर्ज हुआ था, इसे बाद में जांच के लिए नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को सौंप दिया गया था।

बरामद सामान की जांच की जा रही 

शुरूआती जांच में पकड़े गए कथित आतंकवादियों ने भी इस बात को कबूल किया था कि उन्हें इस काम के लिए पाकिस्तान में बैठे रिंदा ने पैसे दिए थे। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने लुधियाना, फिरोजपुर और गुरदासपुर  के सात ठिकानों पर छापेमारी की। एजेंसी ने दावा किया है कि इस छापेमारी के दौरान आर्थिक लेनदेन से संबंधित अनेक कागजात प्रॉपर्टी के दस्तावेज तथा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस आदि बरामद हुए हैं। बरामद सामान की जांच की जा रही है उसके आधार पर आगे की छापेमारी और गिरफ्तारी की जा सकती है। 

Related Tags


nia national investigation agency nia raid in punjab terrorist rinda

Related Links