पंजाबः पनबस-पीआरटीसी के ठेका कर्मियों ने किया 3 दिन हड़ताल का ऐलान

पनबस व पीआरटीसी बस।

पनबस व पीआरटीसी बस।



यूनियन ने 14-15-16 अगस्त को हड़ताल करके गुलामी दिवस मनाने का ऐलान किया

खबरिस्तान नेटवर्क। पंजाब रोडवेज पनबस पीआरटीसी कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन ने मांगें न मानने को लेकर 3 दिन की हड़ताल का ऐलान किया है। प्रदेश अध्यक्ष रेशम सिंह गिल ने कहा कि यूनियन 14-15-16 अगस्त को हड़ताल करके गुलामी दिवस मनाने सहित अपनी जायज मांगों को लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कार्यक्रम तैयार किए हैं।

31 जुलाई को विकास गर्ग प्रमुख सचिव परिवहन विभाग की अध्यक्षता में यूनियन के साथ चंडीगढ़ में हुई बैठक में डाटा एंट्री आपरेटरों का वेतन बढ़ाने व रिकॉर्ड मंगवाकर पूरा करने सहित विभाग के अधिकारियों की मांगें, बर्खास्त कर्मचारियों का एक सप्ताह का रिकॉर्ड मंगवाकर कोरोना महामारी के दौरान मरने वाले कर्मचारियों के परिवारों को 50 लाख की राशि की मदद करना, कर्मचारियों की कमी को देखते हुए सभी बहाल कर्मचारियों की तत्काल बहाली, कर्मचारियों के कोर्ट केस रिकॉर्ड की दोबारा जांच और बहाली, वर्कशॉप के कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों के रूप में आराम देने और रिकॉर्ड के अनुसार वेतनमान के अनुसार वेतन देने के संबंध में, श्रम विभाग से मार्गदर्शन लेकर इसका समाधान हल करने आदि शामिल है।


नहीं पूरी हो सकीं मांगें

उन्होंने बताया कि आज तक विभाग की ओर से कोई मांग पूरी नहीं की गई और दूसरी ओर सरकार के साथ होने वाली बैठक में प्रमुख सचिव को कोरोना बुलाकर टाला जा रहा है, जिससे साफ है कि सरकार और विभाग के अधिकारी अपनी वादों से भागते दिखाई दे  रहे हैं।

उन्होंने इस संबंधी जानकारी देते हुए कहा कि मांगों को लेकर किए जा रहे विरोध में संगठन ने दिनांक 09/08/2022 को पूरे पंजाब के राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर पटियाला में पीआरटीसी में कॉर्पोरेट घरानों की किलोमीटर योजना की बसों को रोकने के लिए भूख हड़ताल करेगा। प्रबंधन बोर्ड द्वारा किलोमीटर योजना बसों के टेंडर रद्द नहीं किए गए या संघर्ष कर रहे कर्मचारियों के साथ धक्का किया गया तो तत्काल पंजाब को बंद करके कड़ा संघर्ष किया जाएगा।

Related Tags


Related Links


webkhabristan