Punjab Board12वीं का टर्म वन का रिजल्ट घोषित, यहां देखें नतीजे

Punjab Board12वीं का टर्म वन का रिजल्ट घोषित

Punjab Board12वीं का टर्म वन का रिजल्ट घोषित



पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से दसवीं के नतीजे भी इसी महीने किए जा सकते हैं घोषित

वेब ख़बरिस्तान। पंजाब बोर्ड का कक्षा बारहवीं का पहले टर्म का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। वे स्टूडेंट्स जिन्होंने पंजाब बोर्ड 12वीं की पहले टर्म की परीक्षा दी हो, वे अपने स्कूलों से रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर केवल स्कूल ही लॉगिन कर सकते हैं इसलिए छात्रों को ऑनलाइन रिजल्ट देखने के लिए ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा। ऐसा करने के लिए पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – pseb.ac.in

इसी महीने घोषित हो सकता है 10वीं का भी रिजल्ट


बता दें कि पंजाब बोर्ड बारहवीं की टर्म वन की परीक्षाएं  13 दिसंबर से 22 दिसंबर के 2021 के बीच हुई थी। जिसके नतीजे अब डिक्लेयर हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से दसवीं के नतीजे भी इसी महीने घोषित किए जा सकते हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट –

स्कूल रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी pseb.ac.in पर।यहां होमपेज पर एक टैब दी होगी जिस पर लिखा होगा रिजल्ट। इस पर क्लिक करें।इतना करने पर जो पेज खुले उस पर अपने लॉगिन डिटेल्स डालें।अब सबमिट का बटन दबा दें। इतना करते ही 12वीं का रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा।यहां से रिजल्ट डाउनलोड कर लें और चाहें तो एक प्रिंट भी निकाल सकते हैं।

Related Links