बड़ी ख़बर- पंजाब विधानसभा चुनावः कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 22 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, पढ़े

कैप्टन अमरिंदर सिंह

कैप्टन अमरिंदर सिंह



पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

वेब ख़बरिस्तान।पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में फरजाना आलम खान को भी टिकट दी गई है जो मलेरकोटला से चुनाव लड़ेंगी। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव और पी.एल.सी. के इंचार्ज महासचिव (संगठन) कमलदीप सैनी खरड़ से चुनाव लड़ेंगे। पी.एल.सी. के वर्तमान जिला अध्यक्ष जगमोहन शर्मा लुधियाना पूर्व से मैदान में उतरेंगे। अकाली दल सरकार में सहकारिता मन्त्री के पुत्र सतिन्दरपाल सिंह ताजपुरी को लुधियाना दक्षिण सीट से लड़ाने का फैसला किया गया है। लुधियाना के पूर्व वरिष्ठ उप मेयर और मानसा से अकाली दल के पूर्व विधायक प्रेम मित्तल आतमनगर से चुनाव लड़ेंगे जबकि दमनजीत सिंह मोही, जो युवा कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता रहने के साथ ही सरपंच रहे, जिला परिषद के सदस्य व मुल्लांपुर मार्केट कमेटी के चेयरमैन रहे को दाखा सीट से लड़ाया जा रहा है। अवकाश प्राप्त पी.पी.एस. अधिकारी और लोकप्रिय दलित चेहरा मुखतियार सिंह को सुरक्षित सीट निहालसिंह वाला से टिकट दिया गया है।

धर्मकोट से रविनदर सिंह ग्रेवाल को अधिकृत किया गया है जो एडवोकेट होने के साथ ही किसान और व्यवसायी भी हैं। पेशेवर डाक्टर अमरजीत शर्मा, जो एक दशक से भी अधिक समय से लोगों के बीच काम कर रहे हैं, को रामपुरा फुल से लड़ाया जा रहा है। बठिंडा शहर से राज नम्बरदार को टिकट मिला है जो वहां का प्रमुख हिन्दू चेहरा होने के साथ ही नामी व्यवसायी, ट्रान्सपोर्टर और कृषक हैं। उल्लेखनीय है कि इनके पिता देव राज नम्बरदार ने भी 1985 में भठिन्डा से चुनाव लड़ा था। बठिंडा  ग्रामीण (सुरक्षित) से सवेरा सिंह चुनाव लड़ेंगे। बुढलाडा सीट से सूबेदार भोला सिंह हसनपुर को लड़ाने का फैसला किया गया है। बरनाला इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व सदस्य धर्म सिंह फौजी को भादौर (सुरक्षित) सीट से लड़ाया जा रहा है। सनौर से व्यवसायी और युवा सामाजिक कार्यकर्ता बिक्रमजीत इन्दर सिंह चहल को टिकट दिया गया है जो कैप्टन अमरिंदर सिंह के निकट सहयोगी और सलाहकार बी.आई.एस. चहल के पुत्र हैं। सदस्य सुरिन्दर सिंह खेडक़ी को समाना से लड़ाया जा रहा है। फतेहगढ़ चूड़ियां सीट से पूर्व उपाध्यक्ष तेजिन्दर सिंह रंधावा उर्फ ब्यूटी रंधावा को टिकट मिला है, जबकि पूर्व विधायक और फॉरेस्ट कारपोरेशन तथा बैकफिनको के पूर्व चेयरमैन हरजिन्दर सिंह ठेकेदार को अमृतसर दक्षिण सीट से टिकट दिया गया है।

पहली सूचि में दोआबा के इन लोगों के नाम हैं शामिल 

भुल्लथ से पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अमनदीप सिंह उर्फ गोरा गिल। नकोदर से भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान अजीतपाल सिंह। नवांशहर से सतवीर सिंह पल्ली झिक्की को टिकट दिया गया है जो नवांशहर जिला प्लानिंग बोर्ड के चेयरमैन हैं और इसी जिले के युवा कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं।

इन 22 उम्मीदवारों को मिली टिकट

  1. मलेरकोटला- फरजाना आलम 

  2. लुधियाना पूर्व - जगमोहन शर्मा 

  3. लुधियाना दक्षिण- सतिंदर पाल ताजपुरी

  4. दाखा- दमनजीत मोही 

  5. धर्मकोट- रविंदर सिंह ग्रेवाल

  6. निहाल सिंह वाला- मुख्तियार सिंह


  7. रामपुरा फूल - अमरजीत शर्मा 

  8. बठिंडा शहरी- राज नंबरदार 

  9. बठिंडा ग्रामीण - सवेरा सिंह 

  10. बुढलाडा- भोला सिंह हुसनपुर

  11. भदौड़- धर्म सिंह फौजी 

  12. सनौर- बिक्रमजीत इंदर सिंह चहल 

  13. समाना- सुरिंदर सिंह खेड़की

  14. पटियाला शहरी- कैप्टन अमरिंदर सिंह 

  15. पटियाला ग्रामीण- संजीव शर्मा बिट्टू 

  16. खरड़- कमलदीप सिंह 

  17. आतम नगर- प्रेम मित्तल 

  18. अमृतसर दक्षिण- हरजिंदर सिंह ठेकेदार 

  19. नवांशहर- सतवीर सिंह पल्ली

  20. नकोदर- अजीत पाल 

  21. फतेहगढ़ चूड़ियां- तजिंदर सिंह 

  22. भुलत्थ- अमनदीप सिंह 

 

Related Links