पंजाब में गहराने लगा बिजली संकट : हर जिले में सप्ताह के एक दिन इंडस्ट्री बंद रखने का फरमान जारी, पढ़िए किस जिले में कब बंद रहेगी फैक्ट्री

इंडस्ट्री का कहना है कि बंद से फर्क नहीं पड़ता

इंडस्ट्री का कहना है कि बंद से फर्क नहीं पड़ता



पावरकॉम ने इंडस्ट्री को बंद रखने हेतु साप्ताहिक शैड्यूल निर्धारित किया

वेब खबरिस्तान, जालंधर : बिजली की मांग लगातार बढ़ने के कारण इससे निपटने के लिए पावरकॉम ने इंडस्ट्री को बंद रखने हेतु साप्ताहिक शैड्यूल निर्धारित किया है। इसके तहत पंजाब में अलग-अलग दिन इंडस्ट्री बंद रखनी पड़ेगी ताकि मांग को संतुलित किया जा सके और पावरकटों का बोझ न पड़े।


इस क्रम में लुधियाना की इंडस्ट्री को बंद रखने के लिए शैड्यूल को 2 भागों में बांटा गया है। वैस्ट लुधियाना सर्कल के अधीन आने वाली इंडस्ट्री की सप्लाई सोमवार को बंद रहेगी जबकि ईस्ट लुधियाना व सब-लुधियाना सर्कल के तहत मंगलवार को बंद रहेगी। पटियाला, संगरूर, बरनाला सर्कल में बुधवार को बंद घोषित किया गया है।

ये है विभिन्न जिलों का शेड्यूल 

नॉर्थ जोन में वीरवार जबकि मोहाली सर्कल शुक्रवार, रोपड़ सर्कल शनिवार को बंद रहेगा। बार्डर वैस्ट जोन के लिए रविवार का दिन निर्धारित हुआ है। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि यह प्रयास बिजली की मांग व सप्लाई में संतुलन बनाएगा। इस शैड्यूल में आने वाले समय में बदलाव भी किया जा सकता है। ऐसे हालात में इंडस्ट्री को पहले मैसेज भेजकर सूचित कर दिया जाएगा। इंडस्ट्री का कहना है कि बंद से फर्क नहीं पड़ता। विभाग को इंडस्ट्री में निर्विघ्न सप्लाई देनी चाहिए।

Related Tags


punjab power crisis punjab industries punjab thermal powerplant

Related Links