पंजाब में अब सुबह 7 से शाम 5 बजे तक ही खुलेंगे पेट्रोल पंप, पढ़िए पंप मालिकों ने क्यों लिया ये फैसला

पेट्रोल पंप डीलर्स को लंबे अर्से से बढ़ रही इनपुट कास्ट की मार झेलनी पड़ रही है

पेट्रोल पंप डीलर्स को लंबे अर्से से बढ़ रही इनपुट कास्ट की मार झेलनी पड़ रही है



15 दिनों के लिए शाम पांच बजे के बाद पेट्रोल नहीं मिलेगा।

वेब ख़बरिस्तान,लुधियाना। पंजाब के पेट्रोल पंप मालिकों ने पेट्रोल पंप अब सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक ही खोलने का बड़ा फैसला लिया है। इसलिए अब ध्यान रखें कि 15 दिनों के लिए शाम पांच बजे के बाद पेट्रोल नहीं मिलेगा। दरअसल यह फैसला पंजाब पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की लुधियाना के सतलुज क्लब में आयोजित पंजाब की बैठक में लिया गया है।

22 नवंबर को हड़ताल करेंगे


7 नवंबर से 21 नवंबर तक 15 दिनों के लिए पंजाब भर के पेट्रोल पंप सुबह सात से शाम पांच बजे तक ही खोले जाएंगे। अगर कोई हल न निकला तो 22 नवंबर को एक दिन की हड़ताल करके आगे की रणनीति तय करेंगे।

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष परमजीत सिंह दोआबा ने कहा कि पंजाब के पेट्रोल पंप डीलर्स को लंबे अर्से से बढ़ रही इनपुट कास्ट की मार झेलनी पड़ रही है। जबकि सरकार की ओर से आमदनी में कोई बढ़ोतरी नहीं की जा रही। पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं और खर्च भी लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले पांच सालों में दाम दो गुणा तक हो गए हैं। लेकिन सरकार की ओर से किसी भी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई है।

मजबूरन कास्ट कटिंग करनी पड़ रही

लंबे समय से सरकार के साथ बैठकें करने के साथ दामों के नियंत्रण में लाने और राहत के लिए कमिश्न में बढ़ोतरी करने की मांग की गई है। मगर इसका कोई हल नहीं निकल पा रहा है। इसलिए हमें अब मजबूरन खर्चो को खुद ही कम करने के लिए कास्ट कटिंग करनी पड़ रही है। पहले फेज में हम पंद्रह दिनों के लिए सुबह सात से शाम पांच बजे तक पेट्रोल पंप खोलेंगे।

Related Links