नए मुख्यमंत्री ने की बदलाव की शुरुआत – 9 आईएएस, 2 पीसीएस अफसरों का ट्रांसफर, पढ़िए किसको कौनसा विभाग मिला

नए मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने कार्यभार संभालते ही प्रशासनिक परिवर्तन शुरू कर दिए हैं

नए मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने कार्यभार संभालते ही प्रशासनिक परिवर्तन शुरू कर दिए हैं



गुरकीरत कृपाल को खाद्य व आपूर्ति विभाग का सेक्रेटरी, बनाए गए हैं। तेजवीर को इन्वेस्टमेंट प्रमोशन का सेक्रेटरी बनाया गया है।

वेब ख़बरिस्तान, जालंधर। पंजाब में नए मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने कार्यभार संभालते ही प्रशासनिक परिवर्तन शुरू कर दिए हैं। मुख्यमंत्री चन्‍नी ने मंगलवार को 9 आइएसएस व 2 पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। गुरकीरत कृपाल को खाद्य व आपूर्ति विभाग का सेक्रेटरी, बनाए गए हैं। तेजवीर को इन्वेस्टमेंट प्रमोशन का सेक्रेटरी बनाया गया है।

कमल किशोर यादव होंगे मुख्यमंत्री के स्पेशल प्रिंसिपल सेक्रेटरी


तबादला लिस्ट में मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री आफिस के अफसरों के बदलने की झलक साफ तौर पर नजर आ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रिंसिपल सेक्रेटरी तेजवीर सिंह को इंडस्ट्रीज विभाग में प्रिंसिपल सेक्रेटरी लगाया गया है इसके साथ ही उनके पास इन्वेस्टमेंट प्रमोशन और प्रिंसिपल सेक्रेटरी इन्फॉरमेशन टेक्नॉलाजी का चार्ज भी रहेगा। जबकि पहले यह महकमा हुसनलाल के पास थे, जोकि अब नए मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी बन गए हैं। कमल किशोर यादव को लोक संपर्क विभाग का सचिव लगाया गया है। उनके पास मुख्यमंत्री के स्पेशल प्रिंसिपल सेक्रेटरी का चार्ज भी रहेगा।

मोहम्मद तैयब वक्फ बोर्ड के सीईओ

मोहम्मद तैयब को वक्फ बोर्ड का सीईओ लगाया गया है। इसके अलावा उनके पास डायरेक्टर खजाना का चार्ज भी पहले की तरह ही रहेगा। सुमित जारंगल लोक संपर्क विभाग के नए डायरेक्टर होंगे और इशा मोहाली की नई डीसी होंगी। वह गिरीश दयालन की जगह लेंगी जो पूर्व सरकार में कैप्टन अमरिंदर सिंह के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुरेश कुमार के करीबी अधिकारियों में से एक थे।

हरप्रीत सिंह सूदन को उनके पुराने महकमों के साथ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन विभाग में अतिरिक्त सीईओ, शौकत अहमद को मुख्यमंत्री का एडिश्नल प्रिंसिपल सेक्रेटरी लगाया गया है जबकि अनिल गुप्ता डिप्टी सेक्रेटरी पर्सोनल होंगे।

Related Links