सांसद मनीष ने कहा- जब तक पाकिस्तान आतंकवाद बंद नहीं करता, व्यापार संभव नहीं, सिद्धू ने कही थी ये बात

उन्होंने पाकिस्तान और भारत के बीच बॉर्डर खोलने की बात कही थी

उन्होंने पाकिस्तान और भारत के बीच बॉर्डर खोलने की बात कही थी



पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के साथ व्यापार शुरू करने और अटारी-वाघा बॉर्डर खोलने की मांग की थी।

वेब ख़बरिस्तान, जालंधर। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के साथ व्यापार शुरू करने और अटारी-वाघा बॉर्डर खोलने की मांग की थी। मगर इसका विरोध कांग्रेस में ही शुरू हो गया है। कांग्रेस के सांसद मनीष तिवारी ने नवजोत सिद्धू के ब्यान को गलत करार देते हुए कहा कि जब तक पाकिस्तान आतंकी, हथियार और नशा भेजना बंद नहीं करता, बातचीत का कोई फायदा ही नहीं है। दूसरी ओर विपक्ष भी नवजोत सिद्धू के इस बयान को गलत करार दे रहा है।

व्यापार शुरू होने से पंजाब की तरक्की होगी


सिद्धू शनिवार को अमृतसर में हुए पाइटैक्स मेले में पहुंचे थे। यहां उन्होंने पाकिस्तान और भारत के बीच बॉर्डर खोलने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि अगर बॉर्डर खुल जाते हैं तो दोनों देशों में व्यापार शुरू होगा और पंजाब की तरक्की होगी। बॉर्डर खुलने से 34 देशों के साथ व्यापार शुरू हो जाएगा और पंजाब कई सालों की तरक्की 6 महीने में कर लेगा।

उन्होंने लोगों को केवल पासपोर्ट के साथ आने-जाने की अनुमति देने की बात भी कही थी।

मनीष तिवारी ने कहा – बातचीत करना व्यर्थ

सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि जब तक पाकिस्तान भारत में आतंकवादियों को भेजना और ड्रोन के माध्यम से हमारे क्षेत्रों में ड्रग्स और हथियार गिराना बंद नहीं करता है, तब तक पाकिस्तान के साथ व्यापार के संबंध में कोई भी बातचीत करना बेकार और व्यर्थ है।

Related Links