मंत्री harjot bains बोले- जेलों में लग रहे जैमर और खुफिया कैमरे, 6 महीने में होगा सुधार

उन्होंने कहा कि शहीदों को हमेशा याद रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शहीदों को हमेशा याद रखना चाहिए।



ड्रग्स और गैंगस्टरों के नेटवर्क को ब्रेक करने के लिए सरकार बड़ी पहल कर रही है

वेब खबरिस्तान, लुधियाना। पंजाब में जेलों से ऑपरेट हो रहे ड्रग्स और गैंगस्टरों के नेटवर्क को ब्रेक करने के लिए सरकार बड़ी पहल कर रही है। इसके लिए जेलों में जैमर और खुफिया कैमरे लगाए जा रहे हैं। अगले छह महीने में में जेलों की सुरक्षा व्यवस्था में सुधार दिखेगा। आज लुधियाना में शहीद सुखदेव के जन्म दिवस पर उनके नौघरा स्थित निवास स्थान पर पहुंचे जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि शहीदों को हमेशा याद रखना चाहिए। शहीद सुखदेव, भगत सिंह और राजगुरु के परम मित्र थे। देश की आजादी के लिए तीनों का बलिदान एक बराबर है।इस मौके पर शहीद सुखदेव मेमोरियल ट्रस्ट ने हवन ओर गुरु ग्रंथ साहिब के पाठ का आयोजन किया। मंत्री बैंस ने हवन में आहुतियां डालीं।

जेलों में अब तक की रिकॉर्डतोड़ रिकवरी


मंत्री बैंस ने कहा कि पंजाब की जेलों की सुरक्षा को बढ़ाया जा रहा है। पंजाब पुलिस रोजाना चैकिंग कर रही है। अभी तक करीब 750 मोबाइल सूबे की जेलों से पकड़े जा चुके हैं। पिछली सरकार ने जेलों का सिस्टम बहुत खराब कर रखा था। कोई सुरक्षा नहीं, बैरकों में सीधा मोबाइल के पैकेट आकर गिरते थे। गैंगस्टर जेलों से फोन चलाते थे। 

उन्होंने बताया कि सरकार की पूरी तैयारी चल रही है कि पंजाब की जेलों में हाई सिक्योरिटी डेथ सेल जाम किया जाए। जेल के अंदर किसी कंपनी के टावर के सिगनल नहीं आएंगे। जेल में दाखिल होते ही फोन के सिगनल खत्म हो जाएंगे। मामले में सुरक्षा मंत्रालय की भी परमिशन मिलने वाली है। जैसे ही काम पूरा होता तो पंजाब की जेलों में जैमर लगवा दिए जाएंगे। जेलों में कैमरे भी लगवाए जा रहे हैं ।

बॉर्डर एरिया से हथियार और नशा आना BSF की कमजोरी

पंजाब में नशा और पाकिस्तान से हथियार आने के मामले पर जेल मंत्री ने कहा कि बॉर्डर एरिया का पहले ही 50 किमी तक का एरिया BSF के अधीन है। यदि बॉर्डर एरिया से हथियार, ड्रोन या नशा आता है तो ये BSF की कमजोरी है। ‌BSF को चाहिए कि सख्ती से काम करे ताकि पंजाब की सुरक्षा व्यवस्था को बना कर रखा जा सके। 

Related Tags


harjot bains jail minister harjot bains punjab jails vip cells in punjab jails cm bhagwant mann cctv cameras in jail

Related Links