पंजाब में बुढ़ापा पेंशन को लेकर जरूरी खबर, मान सरकार ने बुजुर्गो के लिए लिया ये फैसला

आम आदमी पार्टी की सरकार इस तरह की बंदिशें खत्म करने लगी है

आम आदमी पार्टी की सरकार इस तरह की बंदिशें खत्म करने लगी है



पैंशन लेने के लिए बुर्जुगों को बैंकों की लंबी लाईनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार नहीं करना होगा

वेब खबरिस्तान, लुधियाना: पंजाब में आटा दाल स्कीम की होम डिलवरी शुरू करने जा रही आम आदमी पार्टी की सरकार अब बुर्जुगों की बुढ़ापा पैंशन की भी होम डिलवरी करेगी। यानि पैंशन लेने के लिए बुर्जुगों को बैंकों की लंबी लाईनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार नहीं करना होगा।


लोकहित के लिए इस स्कीम को शुरू करने की जानकारी मुखयमंत्री भगवंत मान ने आम आदमी क्लीनिक शुरू करने के बाद सांझा की। मुखयमंत्री ने बताया कि बुढ़ापा व विधवा पैंशन के लाभपात्रियों को पैसे लेने में आने वाली परेशानियों को मुखय रखते हुए सरकार ने इस स्कीम को भी होम डिलवरी से जोडऩे का फैसला किया है।

उन्होने कहा कि बुर्जुगों को बैंक में जाकर लाईन में लगना और कोई दस्तावेज कम पड़ गया तो उसे लेने के लिए वापिस घर जाना पड़ता है। कई बार बैंक में पैसा नहीं होता और 2 बजे के बाद कईयों को  कैश नहीं मिलता। लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार इस तरह की बंदिशें खत्म करने लगी है। मान ने कहा कि अब बुर्जुगों को पैंशन लेने के लिए कहीं नहीं जाना पड़ेगा बल्कि इसकी भी होम डिलवरी होगी। सरकार की ओर से ही लाभपात्री के घर पर स्टाफ आएगा और बायोमीट्रीक अंगूठा लगवाकर पैंशन दे जाएगा।

Related Tags


cm bhagwant mann old age pension budhapa pension budhapa pension in punjab

Related Links


webkhabristan