बाबा रामदेव व आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ आइएमए ने क्यों पुलिस को दी शिकायत



जालंधर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपप्रधान डा. दहिया ने जालंधर पुलिस को दी कंप्लेंट

वेब ख़बरिस्तान। योगगुरु बाबा रामदेव और पतंजलि योगपीठ के सीईओ आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के राष्ट्रीय उपप्रधान डा. नवजोत सिंह दहिया ने जालंधर पुलिस के पास कंप्लेंट की है। डीसीपी गुरमीत सिंह को दी कंप्लेंट में दोनों पर आइटी एक्ट के उल्लंघन और जनता को गुमराह कर उनकी जान खतरे में डालने का केस दर्ज करने की मांग की गई है। 


डा. दहिया ने आरोप लगाया कि बाबा रामदेव व आचार्य वीडियो के जरिए जनता को गुमराह कर रहे हैं। ऐसी ही एक वीडियो में कहा गया है कि पतंजलि योगपीठ की दवाओं के सेवन से कोरोना नहीं होता। अगर हो भी जाता है तो घर पर रहकर ही उनके बताए तरीकों से कोरोना ठीक हो जाता है। 

कहा - कोरोना होने पर अस्पताल न जाएं

वीडियो में यह भी कहा गया कि कोरोना होने पर अस्पताल जाने के बजाय उनके पास आएं, वे उनको ठीक कर देंगे। डा. दहिया ने कहा कि ऐसी वीडियो से ही अस्पतालों और मेडिकल संस्थानों से लोगों का विश्वास उठ रहा है। डेढ़ साल में कोरोना से लड़ते हुए करीब 900 डाक्टर और 2.40 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। डाक्टर व पूरी सरकारी मशीनरी संक्रमण के खिलाफ जुटी है। बावजूद इसके कुछ लोग जनता को गुमराह कर डाक्टरों के प्रति अविश्वास पैदा कर रहे हैं।  

Related Links