जालंधर की दिलकुशा मार्किट में सेहत विभाग की रेड, Aashirwad Medical Agency और अन्य दुकानों पर सर्च जारी

सेहत विभाग ने रेड कर लाखों रुपए की डिफेंस को सप्लाई होने वाली दवाइयां जब्त की थी

सेहत विभाग ने रेड कर लाखों रुपए की डिफेंस को सप्लाई होने वाली दवाइयां जब्त की थी



इसके अलावा तीन दुकानों पर पुलिस मुलाजिम तैनात किए गए हैं

वेब खबरिस्तान,जालंधर : जालंधर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक बार फिर से दिलकुशा मार्किट दबिश दी है। जानकारी के मुताबिक सेहत विभाग की टीम ने आर्शीवाद मेडिकल एजेंसी सहित चार मेडिकल की दुकानों पर दबिश दी है। एसीपी रामस्वरूप डोगरा, ड्रग कंट्रोल अफसर अमरजीत सिंह, अनुपमा कालिया व स्टाफ दवाइयां और रिकार्ड खंगाल रहे हैं। पहले चरण में आशीर्वाद मेडिकल एजेंसीज में विभाग की टीम कार्रवाई कर रही है।इसके अलावा तीन दुकानों पर पुलिस मुलाजिम तैनात किए गए हैं और वहां सेल परचेज का काम बंद करवा दिया गया है और दुकानदारों के मोबाइल लेकर पुलिस ने अपने कब्जे में रखे हैं। फिलहाल कार्रवाई चल रही है। बता दें कि कुछ दिन पहले डीएम फार्मेसी पर सेहत विभाग ने रेड कर लाखों रुपए की डिफेंस को सप्लाई होने वाली दवाइयां जब्त की थी।


सेहत विभाग की दिलकुशा मार्केट में दस्तक से दुकानदारों में दहशत फैल गई है इस समय पटेल हस्पताल की गली में स्थित आशीर्वाद मेडिकल एजेंसी के अलावा दिलकुशा मार्केट में जपजी श्री गणेश और मल्होत्रा नामक दवाई विक्रेताओं की दुकानों पर सेहत विभाग की रेड जारी है।गौर हो कि कुछ दिन पहले सेहत विभाग ने सेना के अस्पताल की सप्लाई वाली दवाइयों की मार्केट में बिक्री की सूचना को लेकर सेहत विभाग ने छापामारी की थी। पुलिस प्रशासन तथा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के साथ विभाग ने दिलकुशा मार्केट में तीन दुकानों तथा पकड़े गए आरोपी के घर में छापामारी कर भारी मात्रा में डिफेंस सप्लाई मेडिसन (नाट फार सेल) पकड़ी थी।इसकी जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा. रमन शर्मा ने बताया कि मार्केट में डिफेंस सप्लाई मेडिसन (नाट फार सेल) वाली दवाइयों की धड़ल्ले से बिक्री होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर गहन जांच पड़ताल करने के बाद विभाग की टीम ने ट्रैप लगा कर एक व्यक्ति को पकड़ा था। इसके बाद सेहत विभाग, पुलिस तथा एनसीबी की टीम ने दिलकुशां मार्केट में दोपहर करीब दो बजे से छापामारी की कार्रवाई शुरू की थी।

ड्रग कंट्रोल अफसर अमरजीत सिंह व अनुपमा कालिया और एनसीबी अमृतसर के ज्वाइंट डायरेक्टर संदीप यादव विभाग ने मार्केट में डीएम फार्मा, ठुकराल मेडिको तथा सोनी ब्रदर्स में दबिश दी थी। इस दौरान डीएम फार्मा से 5 प्रकार की डिफेंस सप्लाई वाली दवाइयां बरामद हुईं। टीम ने देर रात पकड़े गए आरोपी विकास करवल पुत्र सुरिंदर पाल के बस्ती गुजां स्थित अंबेडकर नगर में छापामारी की थी। इस दौरान उसके घर से भारी मात्रा में डिफेंस सप्लाई वाली दवाइयां बरामद की गई थी। दवाइयों पर डिफेंस सप्लाई मेडिसन (नाट फार सेल) वाली मुहर भी लगी हुई थी।

Related Tags


dilkusha market dilkusha market jalandhar raid in dilkusha market

Related Links


webkhabristan